A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अफजल गुरु के बेटे गालिब का 12वीं की परीक्षा में भी शानदार रिकॉर्ड, लगा बधाईयों का तांता

अफजल गुरु के बेटे गालिब का 12वीं की परीक्षा में भी शानदार रिकॉर्ड, लगा बधाईयों का तांता

17 वर्षीय गालिब के लिए बधाईयों का तांता लग गया। बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में स्थित उसके घर पर दोस्तों और परिजनों की कतारें लग गई...

afzal guru son- India TV Hindi afzal guru son

श्रीनगर: संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा विशेष योग्यता के साथ पास की। परीक्षा का आयोजन जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीओएसई) ने करवाया था। परीक्षा के परिणाम आज घोषित किए गए।

गालिब को परीक्षा में 88 फीसदी अंक प्राप्त हुए। परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली लड़कियों की संख्या लड़कों के मुकाबले अधिक है। सोशल मीडिया पर 17 वर्षीय गालिब के लिए बधाईयों का तांता लग गया। बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में स्थित उसके घर पर दोस्तों और परिजनों की कतारें लग गई।

विपक्षी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्रवक्ता सराह हयात ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बढ़िया अंकों के साथ बारहवीं की परीक्षा पास करने के लिए गालिब अफजल गुरु को बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’’

बीओएसई के अधिकारियों ने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर माह में हुई परीक्षा में बैठे 55,163 छात्र-छात्राओं में से 33,893 या 61.44 फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों में लड़कियां 64.31 फीसदी जबकि लड़के 58.92 फीसदी हैं।

Latest India News