A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महिलाओं को दोपहिया खरीदने के लिए 25 हजार की सब्सिडी देगी AIADMK सरकार, पीएम मोदी करेंगे योजना का शुभारंभ

महिलाओं को दोपहिया खरीदने के लिए 25 हजार की सब्सिडी देगी AIADMK सरकार, पीएम मोदी करेंगे योजना का शुभारंभ

उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने माना है कि पीएम ने पार्टी के दोनों धड़ों को मिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है इसलिए उन्हें विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी।- India TV Hindi प्रधानमंत्री मोदी।

तमिलनाडु की सियासत में रोज नए समीकरण बन रहे हैं। जहां एक तरफ दो दिन पहले अभिनेता कमल हसन ने अपनी पार्टी की औपचारिक घोषणा की है तो वहीं अब एआईएडीएमके के एक मेहत्वपूर्ण योजना की शुरुआत करने खुद प्रधानमंत्री राज्य का दौरा करेंगे। तमिलनाडु की एआईएडीएमके सरकार ने महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने के लिए 25 हजार रुपए की सब्सिडी देने की घोषणा की है। पार्टी ने अपनी इस महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के जन्मदिन को चुना है। साथ ही इसकी शुभारंभ करने के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया गया है। जयललिता ने पहले विधानसभा चुनाव के समय ही ऐसी योजना शुरू करने का वादा किया था इसलिए इस योजना का नाम भी 'अम्मा टी-व्हीलर स्कीम' रखा गया है। वहीं पार्टी के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है कि पीएम ने पार्टी के दोनों धड़ों को मिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है इसलिए उन्हें विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है।

पीएम मोदी कुछ दिन पहले भी राज्य का दौरा कर चुके हैं तब वो डीएमके प्रमुख करुणानिधि से भी मिले थे। तमिलनाडु में 2016 में चुनाव हुए थे जिनमें जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके ने बाजी मारी थी। जयललिता के निधन के बाद और करुणानिधि के काफी उम्रदराज होने के बाद राज्य में राजनीतिक स्पेस महसूस किया जा रहा है। ऐसे में कमल हसन पहले ही अपने पार्टी की घोषणा कर चुके हैं और रजनीकांत भी जल्द अपनी नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। 

Latest India News