A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा, शरिया कारणो के बिना तीन तलाक देने वालों का हो सामाजिक बहिष्कार

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा, शरिया कारणो के बिना तीन तलाक देने वालों का हो सामाजिक बहिष्कार

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक की व्यवस्था में कोई भी परिवर्तन करने से इनकार करते हुए आज इस सिलसिले में एक आचार संहिता जारी की और बिना किसी शरिया कारण के एक ही बार में तीन तलाक देने वाले लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने का ऐलान किया।

maulana wali rehmani- India TV Hindi maulana wali rehmani

लखनऊ: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक की व्यवस्था में कोई भी परिवर्तन करने से इनकार करते हुए आज इस सिलसिले में एक आचार संहिता जारी की और बिना किसी शरिया कारण के एक ही बार में तीन तलाक देने वाले लोगों का सामाजिक बहिष्कार करने का ऐलान किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

बोर्ड के महासचिव मौलाना वली रहमानी ने बोर्ड की कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के दूसरे और अंतिम दिन आज यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बोर्ड ने तीन तलाक की व्यवस्था में किसी भी तरह का परिवर्तन करने से इंकार किया है लेकिन साथ ही तलाक के लिए एक आचार संहिता भी जारी की है। इसकी मदद से तलाक के मामलों के शरई निर्देशों की असली सूरत सामने रखी जा सकेगी।

ये भी पढ़ें

मौलाना रहमानी ने बोर्ड की बैठक में पारित प्रस्ताव की चर्चा करते हुए बताया कि बोर्ड ने यह फैसला किया है कि बिना किसी शरिया कारण के एक ही बार में तीन तलाक देने वाले लोगों का सामाजिक बहिष्कार किया जाए।

उन्होंने कहा कि बोर्ड तमाम उलेमा और मस्जिदों के इमामों से अपील करता है कि इस कोड आफ कंडक्ट को जुमे की नमाज के खुतबे में पढ़कर नमाजियों को जरूर सुनाएं और उस पर अमल करने पर जोर दें। उन्होंने बताया कि बोर्ड ने यह भी फैसला किया है कि बाबरी मस्जिद के सिलसिले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को ही स्वीकार किया जाएगा।

Latest India News