A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बम से विमान उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डे लौटा

बम से विमान उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डे लौटा

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद, विमान में मौजूद महिला यात्री ने कथित तौर पर केबिन क्रू में से एक को एक नोट दिया, इसे पायलट को देने के लिए कहा।

Air Asia- India TV Hindi Image Source : FILE बम से विमान उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा

कोलकाता। एयर एशिया इंडिया के एक विमान में सवार एक महिला यात्री की बम विस्फोट करने और विमान को बीच में ही उड़ाने की धमकी देने के बाद विमान को यहां हवाई अड्डे पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना शनिवार रात को हुई थी। 114 यात्रियों को लेकर मुंबई जाने वाले विमान ने रात के 9.57 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद, विमान में मौजूद महिला यात्री ने कथित तौर पर केबिन क्रू में से एक को एक नोट दिया, इसे पायलट को देने के लिए कहा। नोट में कहा गया था कि उसके शरीर पर बम लगे हुए हैं और वह इसे किसी भी क्षण विस्फोट कर सकती है।

इसके बाद, पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) को सूचित किया, जिसने उसे शहर के हवाई अड्डा पर लौटने का निर्देश दिया। यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने हिरासत में ले लिया। अधिकारी ने बताया कि यात्री और विमान की गहन तलाशी ली गई, लेकिन कोई बम नहीं मिला।

बिधाननगर सिटी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला की पहचान मोहिनी मंडल के रूप में की गई है, जो साल्ट लेक इलाके की निवासी है। अधिकारी ने बताया कि एक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि महिला कोलकाता लौटना चाहती थी और इसलिए उसने ऐसा किया।

Latest India News