A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देशभर में फिर बढ़े प्याज के दाम, किसान के गोदाम से एक लाख रुपए के प्याज चोरी

देशभर में फिर बढ़े प्याज के दाम, किसान के गोदाम से एक लाख रुपए के प्याज चोरी

दिल्ली में प्याज 60 रुपए किलो बिक रहा है तो मुंबई में 70 रुपए किलो। यही हाल पटना का भी है जहां एक किलो प्याज के लिए 70 रुपए देने पड़ रहे हैं। चुनाव पास हैं इसीलिए सरकार एक्शन में आ गई है। 

देशभर में फिर बढ़े प्याज के दाम, किसान के गोदाम से एक लाख रुपए के प्याज चोरी- India TV Hindi देशभर में फिर बढ़े प्याज के दाम, किसान के गोदाम से एक लाख रुपए के प्याज चोरी

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में एक बार फिर प्याज के दामों ने आसमान छू लिया है। दिल्ली से लेकर मुंबई और अहमदाबाद तक के बाजारों में प्याज के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं। अहमदाबाद में आज प्याज का भाव 80 रुपए किलो तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि स्टॉक कम है। ऐसे में दाम और भी बढ़ सकता है। 

दिल्ली में प्याज 60 रुपए किलो बिक रहा है तो मुंबई में 70 रुपए किलो। यही हाल पटना का भी है जहां एक किलो प्याज के लिए 70 रुपए देने पड़ रहे हैं। चुनाव पास हैं इसीलिए सरकार एक्शन में आ गई है। दिल्ली में केंद्र सरकार की तरफ से 22 रुपए किलो प्याज दिया जा रहा है जिसे खरीदने के लिए लंबी-लंबी लाइन लग गई है।

वहीं प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच महाराष्ट्र में नासिक के रहने वाले एक किसान ने शिकायत दी है कि अज्ञात लोगों ने उसके गोदाम से एक लाख रुपए मूल्य के प्याज चुरा लिए हैं। पुलिस निरीक्षक प्रमोद वाघ ने मंगलवार को बताया कि प्याज की उपज लेने वाले किसान राहुल बाजीराव पगार ने सोमवार को प्याज चोरी की शिकायत दी। 

किसान ने कहा कि कलवन तालुका में अपने गोदाम में उसने गर्मी के स्टॉक के रूप में 25 टन प्याज को 117 प्लास्टिक क्रेटों में भरकर रखा था लेकिन रविवार शाम उसे पता चला कि एक लाख रुपए मूल्य का पूरा प्याज भंडार से गायब है। 

वाघ ने बताया कि चोरी की शिकायत दर्ज कर ली गई है और अब उसके प्याज को स्थानीय बाजार तथा पड़ोसी राज्य गुजरात में तलाशा जा रहा है। नई दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में प्याज 70 से 80 रुपए किलो मिल रहा है। प्याज की उपज लेने वाले प्रमुख राज्यों में सामान्य से अधिक बारिश के कारण प्याज की कीमतें इतनी बढ़ गई हैं।

Latest India News