A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमित शाह ने क्यों कहा "मैं पूरी तरह ठीक हूं"? एक फेक ट्वीट ने फैला दी थी अफवाह

अमित शाह ने क्यों कहा "मैं पूरी तरह ठीक हूं"? एक फेक ट्वीट ने फैला दी थी अफवाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर बयान जारी किया और कहा कि उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है और उन्हें किसी तरह की बीमारी नहीं है।

अमित शाह ने क्यों कहा "मैं पूरी तरह ठीक हूं"? एक फेक ट्वीट ने फैला दी थी अफवाह- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अमित शाह ने क्यों कहा "मैं पूरी तरह ठीक हूं"? एक फेक ट्वीट ने फैला दी थी अफवाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने स्वास्थ्य को लेकर बयान जारी किया और कहा कि उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है और उन्हें किसी तरह की बीमारी नहीं है। अपने लिखित बयान में गृह मंत्री शाह ने कहा, "मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।"

शाह ने अपनी सेहत के बारे में क्यों बयान दिया?

दरअसल, सोशल मीडिया पर अमित शाह को लेकर अफवाहें चल रही थीं कि वह बीमार हैं। अपने बयान में अमित शाह ने इसका भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।"

सोशल मीडिया पर क्या अफवाह थी?

गृहमंत्री अमित शाह को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह थी कि उन्हें गर्दन के पीछे के हिस्से में बोन कैंसर है। उनके नाम से एक फर्जी ट्वीट भी वायरल हो रहा था, जिसमें उनके स्वास्थ्य को लेकर सेल्फ डिक्लेरेशन था। वायरल होने वाले ट्वीट के स्क्रीनशॉट्स को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर किया जा रहा था।

वायरल ट्वीट में क्या लिखा था?

ट्वीट में लिखा था, "मेरे देश की जनता, मेरे द्वारा उठाया गया हर एक कदम देश हित में ही रहा है, मेरा किसी जाती या धर्म विशेष के व्यक्ति से कोई दुश्मनी नहीं है, कुछ दिनों से बिगड़े स्वास्थ्य के चलते देश की जनता की सेवा नहीं कर पा रहा हूं, यह बताते हुए दुख हो रहा है मुझे गले के पिछले हिस्से में बोन कैंसर हुआ है, मैं आशा करता हूं, रमजान के इस मुबारक महीने में मुस्लिम समाज के लोग भी मेरे स्वास्थ के लिए दुआ करेंगे और जल्द ही स्वस्थ होकर आपकी सेवा करूंगा।"

अब अमित शाह ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, "पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाएं फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है। देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की।"

शाह ने और क्या कहा?

उन्होंने आगे कहा, "परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।" अमित शाह ने आगे कहा कि हिंदू मान्यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है। इसलिए मैं ऐसे सभी लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी काम करेंगे।

Latest India News