A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली किसान हिंसा: अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग शुरू, अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने को कहा गया

दिल्ली किसान हिंसा: अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग शुरू, अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने को कहा गया

दिल्ली में हुई हिंसा पर गृह मंत्रालय की हाई लेवल बैठक शुरु हो गई है। अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने को कहा गया है। दिल्ली-एनसीआर में कई इलाकों में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर कई इलाकों में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है।

दिल्ली में हुई हिंसा पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग शुरू, अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने को कहा - India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में हुई हिंसा पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग शुरू, अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने को कहा गया

नई दिल्ली: दिल्ली में हुई हिंसा पर गृह मंत्रालय की हाई लेवल बैठक शुरु हो गई है। यह बैठक गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही है अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट रहने को कहा गया है। दिल्ली-एनसीआर में कई इलाकों में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर कई इलाकों में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। दिल्ली में हालात पर गृह मंत्रालय के आला अधिकारी लगातार अपडेट ले रहे हैं और आवश्यक निर्देश दे रहे है। अधिकारियों द्वारा दिल्ली-NCR के हर हिस्से में हालात और हिंसा पर अपडेट ले रहे हैं। आवश्यक्तानुसार अतिरिक्त सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रहने का निर्देश भी दिया गया है।

गृह मंत्रालय (MHA) ने जानकारी देते हुए बताया कि  सिंघू, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आस-पास के क्षेत्रों में आज रात 11:59 PM तक इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी। दिल्ली मेट्रो ग्रे लाइन पर सभी स्टेशनों के प्रवेश/निकास द्वार बंद हैं। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश / निकास द्वार बंद हैं। दिलशाद गार्डन, झिलमिल और मानसरोवर पार्क मेट्रो स्टेशन के प्रवेश/निकास द्वार बंद हैं। 

लालकिले पर हुडदंग कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने मामूली लाठीचार्ज करने के बाद लालकिले से खदेड़ा दिया है। वहीं दिल्ली के आईटीओ पर प्रदर्शनकारी किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई है। संयुक्त किसान मोर्चा ने हिंसा पर कहा कि असामाजिक तत्व हमारे बीच घुस आए हैं, अन्यथा हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण था। हम अवांछनीय और अस्वीकार्य घटनाओं की निंदा करते हैं और खेद जताते है जो आज किसानों के आंदोलन के दौरान हुई है। हम ऐसे तत्वों से खुद को अलग करते हैं जिन्होंने हमारा अनुशासन भंग किया। 

पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बंद, कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर फैसला

Latest India News