A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा ने शुरू की 2019 की तैयारी, अमित शाह राज्‍यों के पार्टी संगठन के साथ बनाएंगे रणनीति

भाजपा ने शुरू की 2019 की तैयारी, अमित शाह राज्‍यों के पार्टी संगठन के साथ बनाएंगे रणनीति

5 राज्‍यों के चुनावी नतीजे आने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी ने 2019 की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी अध्‍यक्ष आज एक महाबैठक आयोजित करने जा रहे हैं।

<p>Amit Shah</p>- India TV Hindi Amit Shah

5 राज्‍यों के चुनावी नतीजे आने के तुरंत बाद भारतीय जनता पार्टी ने 2019 की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी अध्‍यक्ष आज एक महाबैठक आयोजित करने जा रहे हैं। इसमें वे प्रदेश प्रभारी ,सह प्रभारी ,प्रदेश अध्यक्ष ,संगठन मंत्रियों की बैठक करेंगे और 2019 के लिए पार्टी की रणनीति तय करेंगे। बैठक पार्टी मुख्यालय में 2 बजे से रात 9 बजे तक चलेगी। लोकसभा चुनाव की रणनीति के अलावा सांगठनिक कार्यक्रम तय होंगे। इसमें पहले के कार्यक्रमों की रिपोर्ट ली जाएगी।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में प्रदेश प्रभारी ,सह प्रभारी ,प्रदेश अध्यक्ष ,संगठन मंत्रियों को बुलाया गया है। बैठक 13 दिसंबर को 2 बजे से रात 9 बजे तक दिल्‍ली स्थित पार्टी मुख्‍यालय में चलेगी। बैठक का फोकस 2019 के चुनाव होंगे। बैठक में चुनावी रणनीति बनाने के साथ सांगठनिक कार्यक्रम तय किए जाएंगे। इसके साथ ही मौजूदा समय में चल रहे कार्यक्रमों की रिपोर्ट ली जाएगी।

मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में सत्‍ता छिनने के बाद शाह की यह बैठक और भी अहम हो गई है। 2014 की जीत में इन राज्‍यों की बेहद अहम भूमिका रही थी। केंद्र सरकार शिवराज और रमन सरकार की कई योजनाओं को केंद्रीय स्‍तर पर लेकर आई थी। लेकिन इन्‍हीं राज्‍यों में सरकारों के खराब प्रदर्शन ने केंद्र सरकार के माथे पर बल ला दिए हैं। 

Latest India News