A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: डोडा में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, आतंकी सामान बरामद

जम्मू कश्मीर: डोडा में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, आतंकी सामान बरामद

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार एक आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया और वहां से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

<p>Jammu Kashmir </p>- India TV Hindi Jammu Kashmir 

भद्रवाह/जम्मू। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार एक आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया और वहां से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भद्रवाह में सेना के प्रवक्ता ने बताया कि चिल्ली-बल्ला इलाके में एक गोशाला में बने इस आतंकवादी ठिकाने और संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स ने पुलिस बल के साथ मिलकर बृहस्पतिवार रात संयुक्त अभियान चलाया था। 

उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रवार सुबह ‘ढोक’ (मिट्टी या लकड़ी की बनी झोपड़ी), गोशालाओं और घरों में व्यापक तलाश अभियान के दौरान अब्बास अहमद की गोशाला से हथियारों और गोलाबारूद का जखीरा बरामद हुआ।’’ प्रवक्ता ने कहा कि तलाश के दौरान एके-47 के हिस्से और 12 बोर बंदूक के अलावा एके-47 की 64 राउंड गोलियां, एक राउंड एसएलआर, एक मोटोरोला रेडियो सेट, बैट्रियां बरामद की गयीं। 

उन्होंने बताया कि गंदोह पुलिस थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। अधिकारियों ने बताया कि डोडा-किश्तवाड़ पहाड़ी पर स्थित इस गोशाला और फूस की बनी झोपड़ी का इस्तेमाल आतंकवादी अपने ठिकाने के तौर पर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सैनिक इन पहाड़ी इलाकों में ऊंचाई पर बने घरों या ढांचों की जांच करेंगे ताकि जम्मू क्षेत्र से आतंकवाद के नामोनिशान को मिटाया जाना सुनिश्चित किया जाये। 

Latest India News