A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: 500 करोड़ का घूसखोर अफसर गिरफ्तार, वाशिंग मशीन से करोड़ों की ज्वैलरी बरामद

VIDEO: 500 करोड़ का घूसखोर अफसर गिरफ्तार, वाशिंग मशीन से करोड़ों की ज्वैलरी बरामद

ACB को रघुरामी के घर से 50 लाख कैश मिला है। साथ ही विजयवाड़ा के पास गन्नावरम में तीन सौ एकड़ जमीन के कागजात मिले हैं। इसके अलावा शिरडी में साई सूरज कुंज होटल का पता चला है।

ACB Radi- India TV Hindi ACB Raid

विजयवाड़ा(आंध्र प्रदेश)। विजयवाड़ा में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने निगम अधिकारी गोला वेंकटा रघुरामी रेड्डी के घर छापा मारकर पांच सौ करोड़ की संपत्ति का खुलासा किया है। रघुरामी रेड्डी कल यानी 28 सितंबर को रिटायर होने वाले थे लेकिन उससे 2 दिन पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। ACB को रघुरामी के घर से 50 लाख कैश मिला है। साथ ही विजयवाड़ा के पास गन्नावरम में तीन सौ एकड़ जमीन के कागजात मिले हैं। इसके अलावा शिरडी में साई सूरज कुंज होटल का पता चला है। ये भी पढ़ें:-(प्रधानमंत्री सुनते नहीं, जीएसटी और नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को किया है प्रभावित: राहुल)

एंटी करप्शन ब्यूरो ने रघुराम रेड्डी के घर सहित 15 स्थानों पर छापेमारी की जिसमें विशाखापटनम, विजयवाड़ा, तिरूपति और महाराष्ट्र के कुछ शहर शामिल है। रेड्डी को आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। रेड्डी के साथ उनके तीन रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया है। जिनमें से एक के घर में वॉशिंग मशीन के अंदर सोने और डायमंड की ज्वेलरी को छिपाकर रखा गया था, जिसकी कीमत 19 करोड़ बताई जा रही है। 

दरअसल रेड्डी ने अपनी रिटायरमेंट की खुशी में विदेश में एक पार्टी आर्गनाइज की थी, जिसमें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बुलाया था। उनके फ्लाइट से जाने का खर्च रेड्डी ने ही उठाया था जिस पर ACB को शक हुआ। ACB के अधिकारियों ने जब रेड्डी के घर छापा मारा तो वहां से बड़े पैमाने पर कैश, ज्वेलरी और कई प्लॉट्स के कागजात मिले जिनकी कीमत करीब पांच सौ करोड़ से ज्यादा लगाई जा रही है। रेड्डी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) का कहना है कि जब्त की गई संपत्ति पांच सौ करोड़ से ज्यादा हो सकती है क्योंकि अभी तक रेड्डी के बैंक खातों और लॉकरों को खोलना बाकी है जिसके बाद और संपत्ति का पता चलेगा। ACB  ने खुलासा कि है कि रेड्डी के अलावा उनके परिवार के आठ और सदस्यों के नाम बेनामी संपत्ति है।

Latest India News