A
Hindi News भारत राष्ट्रीय माओवादी रच रहे थे राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी की हत्या का षड्यंत्र?

माओवादी रच रहे थे राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी की हत्या का षड्यंत्र?

विशेष सरकारी वकील उज्वला पवार ने कोर्ट में कहा कि रोना विल्सन के घर से जो कागजात और हार्ड डिस्क में जो मटेरियल मिला है उसमें कहा गया है कि राजीव गांधी की हत्या जैसा एक बार फिर कुछ करना होगा। वेपन का भी जिक्र किया गया है जिसमे 4 लाख राउंड फायर होते है।

PM modi- India TV Hindi PM modi

नई दिल्ली: भीमा कोरेगांव हिंसा में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलास हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या जैसे हत्याकांड दोहराने की साजिश रच रहे थे ये आरोपी। पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की बात कही गई है। ईमेल की जांच की जांच के बाद पुलिस ने ये दावा किया है। पुलिस ने बुधवार को रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गाडलिंग सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। विल्सन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था, ढावले को मुंबई से, गाडलिंग, शोमा सेन और महेश राउत को नागपुर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि यह पत्र विल्सन के दिल्ली के मुनिरका स्थित फ्लैट से बरामद किया गया है।

विशेष सरकारी वकील उज्वला पवार ने कोर्ट में कहा कि रोना विल्सन के घर से जो कागजात और हार्ड डिस्क में जो मटेरियल मिला है उसमें कहा गया है कि राजीव गांधी की हत्या जैसा एक बार फिर कुछ करना होगा। वेपन का भी जिक्र किया गया है जिसमे 4 लाख राउंड फायर होते है। फरार नक्सली नेता मिलिंद तेलतुंबड़े, दीपू, मंगलू और गोस्वामी ने यह खत लिखे है। महेश राउत को माओवादियों ने 5 लाख भेजे थे।

माओवादी रच रहे थे राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी की हत्या का षड्यंत्र?

पत्र में कहा गया है, 'मोदी 15 राज्यों में बीजेपी को स्थापित करने में सफल हुए हैं। यदि ऐसा ही रहा तो सभी मोर्चों पर पार्टी के लिए दिक्कत खड़ी हो जाएगी। कॉमरेड किसन और कुछ अन्य सीनियर कॉमरेड्स ने मोदी राज को खत्म करने के लिए कुछ मजबूत कदम सुझाए हैं। हम सभी राजीव गांधी जैसे हत्याकांड पर विचार कर रहे हैं। यह आत्मघाती जैसा मालूम होता है और इसकी भी अधिक संभावनाएं हैं कि हम असफल हो जाएं, लेकिन हमें लगता है कि पार्टी हमारे प्रस्ताव पर विचार करे। उन्हें रोड शो में टारगेट करना एक असरदार रणनीति हो सकती है। हमें लगता है कि पार्टी का अस्तित्व किसी भी त्याग से ऊपर है। बाकी अगले पत्र में।'

Latest India News