A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु: CAA के विरोध में थी रैली, ओवैसी की मौजूदगी में लगे पाकिस्तान के समर्थन में नारे, मचा बवाल

बेंगलुरु: CAA के विरोध में थी रैली, ओवैसी की मौजूदगी में लगे पाकिस्तान के समर्थन में नारे, मचा बवाल

बेंगलुरु में एक सीएए और एनआरसी के विरोध में आयोजित की गई रैली में जमकर बवाल हुआ। इस रैली में एक लड़की कुछ देश विरोधी नारेबाजी करने लगी, जिसके बाद कार्यक्रम में मौजू AIMIM प्रमुख ओवैसी ने नारेबाजी की निंदा की।

CAA- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Rally Photo

बेंगलुरु। पूरे देश में सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शनों का आयोजन किया जा रहा है। ऐसा ही एक आयोजन बेंगलुरु में गुरुवार को किया गया। इस रैली में एक लड़की ने मंच पर चढ़कर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की। लड़की का नाम अमूल्या है, इसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पाकिस्तान के समर्थन में नारे सुनते ही तुरंत AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने लड़की को रोकने की कोशिश की। उन्होंने इस नारेबाजी की निंदा की। ओवैसी ने कहा कि मैं इस नारेबाजी की निंदा करता हूं और इस तरह की नारेजाबी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, "कोई आकर यहां पर दुश्मन मुल्क के बारे में नारे लगाएगा, हम उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए भारत जिंदाबाद है, भारत जिंदाबाद रहेगा। हमारा कोई मतलब ही नहीं है पाकिस्तान से। जो पाकिस्तान के नारे लगा रहे है, हमारा कोई मतलब ही नहीं है उनसे, हम उनकी निंदा करते हैं।"

देखिए वीडियो

अनंत हेगड़ ने बोला हमला

इस घटना के बाद भाजपा सांसद अनंत हेगड़े का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ बेंगलुरु में आज के कार्यक्रम ने राज्य के सभी शिक्षित लोगों को शर्मसार किया है। एक लड़की जो खुद को वामपंथी कार्यकर्ता बताती है, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाती है, प्रतिभागी इस घटना के गवाह बनते हैं। कर्नाटक की भूमि में ऐसा नहीं होना चाहिए। कर्नाटक के लोगों को उन्हें सबक सिखाना चाहिए, कर्नाटक कभी भी देश विरोधी घटनाओं को स्वीकार नहीं करेगा। वामपंथी विचारधारा आजकल एंटी नेशनल विचारधारा बन गई हैं। सीएए प्रोटेस्ट एंटी नेशनल और एंटी हिंदू प्रोटेस्ट बन गया है। न सिर्फ उनके खिलाफ बल्कि मंच पर मौजूद हर शख्स के खिलाफ देशद्रोह चार्ज लगाए जाने चाहिए। 

लड़की के पिता बोले- जो भी कहा वो गलत

अमूल्या लगातार ही सीएए विरोधी आयोजनों में हिस्सा ले रही है। आज के कार्यक्रम में इसने जैसे ही पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगवाए, तुरंत अफरातफरी मच गई।  इस घटना के बाद नारे लगाने वाली लड़की अमूल्या के पिता की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, "जो भी अमूल्या ने कहा वो गलत है।"

Latest India News