A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनुराग-तापसी का बयान दर्ज कर रहे IT अफसर, प्रोजेक्ट डिटेल-इनकम सोर्स को लेकर पूछे जा रहे सवाल

अनुराग-तापसी का बयान दर्ज कर रहे IT अफसर, प्रोजेक्ट डिटेल-इनकम सोर्स को लेकर पूछे जा रहे सवाल

बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को आयकर विभाग ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता विकास बहल के 30 ठिकानों पर तलाशी ली।

<p>अनुराग-तापसी का बयान...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अनुराग-तापसी का बयान दर्ज कर रहे इनकम टैक्स अफसर

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को आयकर विभाग ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्माता विकास बहल के 30 ठिकानों पर तलाशी ली। ये तलाशियां मुंबई और पुणे के ठिकानों पर ली गई हैं। विभाग की कई टीमों ने फैंटम्स फिल्म्स समेत मुंबई और पुणे के 30 ठिकानों पर तलाशी ली। इसमें फैंटम फिल्म्स और इसकी पूर्व पार्टनर मधु मंटेना के परिसर भी शामिल हैं। इनकम टैक्स विभाग ने एक प्रश्नावली बनाई है जिसके जरिये वो अनुराग और तापसी से पूछताछ कर रही है। इन दोनों से एक बार पुणे में पूछताछ हो चुकी है।

इनकम टैक्स विभाग की प्रश्नावली में सारे सवाल दोनों के प्रोजेक्ट डिटेल, इनकम सोर्स और लाइबिलिटी को लेकर पूछे जा रहे हैं। इन सवालों में अनुराग और तापसी के अलग अलग बैनर से जुड़े प्रोजेक्ट की जानकारी और उनसे होने वाली आय और कुल खर्च को लेकर की जाएगी, इनसे जुड़े सबूत भी लिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक अभी तक की रेड में अनुराग के ऑफिस से कुछ लैपटॉप और कम्प्यूटर मिले हैं। तापसी को लेकर उनकी पी आर देखने वाली कंपनी KRI से भी पूछताछ की जा रही है। केआरआई के अकॉउंट में फैंटम प्रोडक्शन हाउस से बड़े पैमाने पर लेन देन के सबूत मिले हैं। अभी तक अनुराग के 3 अकाउंट मिलने की बात सामने आई है। सवाल ये है कि फैंटम के जरिये KRI कम्पनी में भी अवैध तरीके से पैसे का लेन देन हुआ।

फैंटम फिल्म्स की स्थापना 2011 में निर्देशक अनुराग कश्यप, निर्देशक विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता मधु मंटेना और यूटीवी स्पॉटबॉय के पूर्व प्रमुख विकास बहल ने की थी। बाद में 2018 में इसे बंद कर दिया गया था। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी फैंटम फिल्म्स के परिसर में हुई तलाशी को लेकर कुछ भी बोलने से साफ बच रहे हैं। विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया है कि यह तलाशियां कर चोरी के मामले से जुड़ी हुई हैं।

बता दें कि कश्यप, बहल और पन्नू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खासे मुखर रहे हैं और वे 3 कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भी चिंता जता चुके हैं।

Latest India News