A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अपाचे हेलीकॉप्टर की पंजाब के होशियारपुर में आपात लैंडिंग, सभी सुरक्षित

अपाचे हेलीकॉप्टर की पंजाब के होशियारपुर में आपात लैंडिंग, सभी सुरक्षित

अपाचे हेलिकॉप्टर की आपात लेंडिंग का यह पहला मामला है, हालांकि लेंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बताया गया है।

Apache helicopter emergency landing in Hoshiyarpur Punjab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Apache helicopter emergency landing in Hoshiyarpur Punjab

होशियारपुर। पंजाब के होशियारपुर में वायुसेना के लड़ाकू हेलिकॉप्टर अपाचे की आपात लेंडिंग की खबर सामने आई है। अपाचे हेलिकॉप्टर की आपात लेंडिंग का यह पहला मामला है, हालांकि लेंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बताया गया है। इसके अलावा खबर ये भी है कि हेलिकॉप्टर को भी किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। भारत ने अमेरिका से पिछले साल ही अपाचे हेलिकॉप्टर की खरीद की है। मिली जानकारी के मुताबिक उड़ान भरने के बाद हेलिकॉप्टर में कुछ तकनीकी खामी आ गई थी जिस वजह से इसकी इमरजेंसी लेंडिंग करानी पड़ी। हेलिकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी। 

अपाचे हेलिकॉप्टर को दुनिया का सबसे ताकतवर हेलिकॉप्टर माना जाता है और इसका निर्माण अमेरिकी विमान कंपनी बोइंग करती है। भारत ने अमेरिका के साथ इस हेलिकॉप्टर की खरीद के लिए करार किया हुआ है जिसके तहत 22 हेलिकॉप्टर की खरीद की जानी है, और 8 हेलिकॉप्टर की डिलिवरी भारत को पहले ही मिल चुकी है। 

गुरुवार को दिल्ली के पास हिंडन एयरबेस से चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरने वाले वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर को भी तकनीकी खामी की वजह से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। उस लैंडिंग में भी किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था। एयरबेस से दूसरे हेलीकॉप्टर से पहुंचे इंजीनियर ने तकनीकी खामी को दुरुस्त किया। 

 

 

Latest India News