A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'आप की अदालत' में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा - NRC को लेकर फैलाया जा रहा है भ्रम

'आप की अदालत' में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा - NRC को लेकर फैलाया जा रहा है भ्रम

इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'आप की अदालत' में केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि देश के मुस्लिमों में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है।

Arif Mohammad Khan in Aap Ki Adalat - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Arif Mohammad Khan in Aap Ki Adalat 

नई दिल्ली। केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा है कि देश के मुस्लिमों में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि NRC का मतलब ये नहीं कि नागरिकों को गैर-नागरिक घोषित किया जाएगा, उन्होंने कहा कि NRC को लेकर मुस्लिमों में जबरदस्ती का शक पैदा किया जा रहा है।

आरिफ मोहम्मद खान ने नागरिकता कानून (CAA) पर भी जवाब दिया, इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने जब उनसे पूछा कि केरल विधानसभा ने नागरिकता कानून के खिलाफ जो प्रस्ताव पास किया उसे आप गलत बता रहे हैं। इस सवाल के जवाब में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा पाकिस्तान मे हिंदू और सिख आबादी पर जो अत्याचार हुए, उनके प्रति हमारी कोई जिम्मेदारी है या नहीं? इसके बाद इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने उनसे पूछा कि CAA को लेकर शिकायत सिर्फ इस बात से है कि मुस्लिमों को बाहर क्यों छोड़ दिया गया? इसके जवाब में आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि हमारी परंपरा कहती है कि उत्तर में हिमालय और दक्षिण में समुद्र के बीच जो कोई भी रहता है वह भारत की संतान है।

इंडिया टीवी के कार्यक्रम ‘आप की अदालत’ में केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान का पूरा इंटरव्यू इंडिया टीवी पर शनिवार 11 जनवरी को रात 10 बजे प्रसारित किया जाएगा।

Latest India News