A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K में स्वतंत्रता दिवस उत्सव से पहले सेना ने LoC के पास गश्त बढ़ाई

J&K में स्वतंत्रता दिवस उत्सव से पहले सेना ने LoC के पास गश्त बढ़ाई

सेना ने जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस आयोजनों से पहले कड़ी चौकसी बरतते हुए दो सीमावर्ती जिलों- राजौरी और पुंछ में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास गश्त बढ़ा दी है।

J&K में स्वतंत्रता दिवस उत्सव से पहले सेना ने LoC के पास गश्त बढ़ाई- India TV Hindi Image Source : PTI J&K में स्वतंत्रता दिवस उत्सव से पहले सेना ने LoC के पास गश्त बढ़ाई

जम्मू: सेना ने जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस आयोजनों से पहले कड़ी चौकसी बरतते हुए दो सीमावर्ती जिलों- राजौरी और पुंछ में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास गश्त बढ़ा दी है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीमा पार से आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिशों की सूचना के बाद गश्त बढ़ाने के साथ उच्च स्तरीय सतर्कता बरती जा रही है। 

सेना के अधिकारी ने कहा, ''पुंछ और राजौरी सेक्टर में विरोधी तत्वों की किसी भी नापाक साजिश को नाकाम करने के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस उत्सव से पहले एलओसी के पास सेना के सतर्क जवान गश्त कर रहे हैं और कड़ी चौकसी बरती जा रही है।''

श्रीनगर में आतकंवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका

श्रीनगर में शनिवार को सुरक्षा बलों के एक दल पर आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड फेंके जाने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। घटना यहां सनत नगर चौक पर रात करीब 8 बजकर 55 मिनट पर हुई।

ऐसी ही एक अन्य घटना में आतंकवादियों शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षा बलों के एक दल को निशाना बनाया था, जिसमें सीआरपीएफ कांस्टेबल और दो आम निवासी घायल हो गए थे।

जैश के 4 आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और 4 आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया। ये आतंकवादी ड्रोन से गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने और कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने की योजना बना रहे थे। 

गिरफ़्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी 15 अगस्त से पहले जम्मू में वाहन में आईईडी लगाने और देश के अन्य हिस्सों में महत्वपूर्ण ठिकानों की रेकी करने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार किए गए आतंकी इजहार खान को पाकिस्तान कमांडर ने निर्देश दिए थे। 

गिरफ्तार किए गए आतंकियों में से एक यूपी के शामली का रहने वाला है। साथ ही आतंकियों को अयोध्या में राम मंदिर की जासूसी करने के भी निर्देश दिए गए थे।

Latest India News