A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 370 हटने पर अरविंद केजरीवाल ने दिया था बड़ा बयान, जानिए क्या कहा था

370 हटने पर अरविंद केजरीवाल ने दिया था बड़ा बयान, जानिए क्या कहा था

मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कांग्रेस, टीएमसी और जेडीयू समेत कई दलों ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया था लेकिन भाजपा की धुर विरोधी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी इस फैसले के साथ नजर आई थी।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कांग्रेस, टीएमसी और जेडीयू समेत कई दलों ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया था लेकिन भाजपा की धुर विरोधी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी इस फैसले के साथ नजर आई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार के अनुच्छेद 370 के फैसले का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि आप पार्टी सरकार के फैसले के पक्ष में हैं और उम्मीद है कि इससे राज्य में शांति आएगी और विकास होगा।

वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने पार्टी से थोड़ा अलग बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन करता हूं। हालांकि, उन्होंने जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने को लेकर आपत्ति जताई थी।

पढ़ें- कैसे की गई थी J&K में 370 हटाने की प्लानिंग? किसी को कानों-कान नहीं थी खबर

पढ़ें- 370 हटाकर कैसे पीएम मोदी ने फेर दिया था पाकिस्तान के अरमानों पर पानी

पढ़ें- 370 हटने के बाद सुषमा स्वराज ने कहा था- ‘जीवन में इसी दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी’

पढ़ें- 370 हटने पर हिरासत में लिए गए थे कई नेता, कुछ अभी भी हैं नजरबंद, देखें लिस्ट

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 के हटाने और राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल को पारित कराने में बसपा ने भी सरकार का साथ दिया था। आम आदमी ऐसी दूसरी पार्टी थी जिसने सरकार के पक्ष को समर्थन देकर सबको चौंका दिया था।

Latest India News