A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अरविंद केजरीवाल ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

अरविंद केजरीवाल ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा, पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने करावल नगर और मौजपुर समेत अन्य हिंसा वाले इलाकों का जायजा लिया।

अरविंद केजरीवाल ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।- India TV Hindi अरविंद केजरीवाल ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करावल नगर और मौजपुर समेत अन्य दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। अपना दौरा शुरू करने के साथ ही सबसे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उत्तर-पूर्व दिल्ली के डीसीपी के साथ मुलाकात की। डीसीपी से मुलाकात करने के बाद वह दंगा प्रभावित इलाकों में गए। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्वी) कार्यालय का भी दौरा किया। उनके साथ उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और AAP नेता संजय सिंह भी थे।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने आज घोषणा की कि उनकी सरकार हिंसा में मारे गए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देगी। इसके अलावा हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा कि दिल्ली के आम लोग हिंसा में शामिल नहीं हैं, इस हिंसा में बाहर के लोग, कुछ राजनीतिज्ञ, असामाजिक तत्व शामिल हैं। अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से गृह मंत्री अमित शाह से मांग की है कि दिल्ली में स्थिति को काबू में करने के लिए सेना को बुलाया जाए।

दिल्ली दंगा मामले में दिल्ली पुलिस ने अबतक कुल 18एफआईआर दर्ज किया है जबकि अबतक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस की तरफ से आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने दंगा प्रभावित इलाकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। ये नंबर है 011-22829334, 011-22829335 । जिन लोगों को भी मदद की जरूरत हो या किसी तरह की सूचना देना चाहते हैं तो इन नंबरों पर भी दे सकते हैं। साथ ही दिल्ली पुलिस ने लोगों से सहयोग की भी अपील की है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हालात सामान्य है। लोग धीरे-धीरे घऱों से निकल रहे हैं। जाफराबाद में जिस सड़क को ब्लॉक किया गया था वह सड़क भी खुल गई है।  इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोवल ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों का दौरा किया और लोगों से मुलाकात की। इसेक बाद उन्होंने पूरे हालात से गृह मंत्री अमित शाह को अवगत कराया।

वहीं, दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल ने दिल्ली हिंसा के दौरान अस्पताल में लाए गए मृतकों और घायलों की जानकारी दी है। अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, एक महिला सहित 22 लोगों की मौत हुई है जबकि 200 से ज्यादा घायलों को यहां भर्ती कराया गया था, जिनमें से 35 बचे हैं बाकियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अस्पताल ने बुधवार को यह जानकारी दी। मृतकों और घायलों के ये आंकड़े 24 फरवरी से 26 फरवरी के दौरान के हैं।

Latest India News