A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मैं आज संतुष्ट महसूस कर रही हूं, आखिरकार हमारी बेटी को न्याय मिला: निर्भया की मां आशा देवी

मैं आज संतुष्ट महसूस कर रही हूं, आखिरकार हमारी बेटी को न्याय मिला: निर्भया की मां आशा देवी

निर्भया की मां आशा देवी ने पवन सिंह की याचिका सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के फैसले पर कहा कि मैं आज संतुष्ट महसूस कर रही हूं, आखिरकार हमारी बेटी को न्याय मिला है।

Asha Devi mother of 2012 Delhi gang-rape victim on hanging of all 4 convicts - India TV Hindi Image Source : ANI Asha Devi mother of 2012 Delhi gang-rape victim on hanging of all 4 convicts 

नई दिल्ली: ​निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5:30 बजे फांसी दे दी गई है। इसपर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि आज का दिन देश की बच्चियों का दिन है। आखिरकार निर्भया को इंसाफ मिल गया है। इससे पहले निर्भया की मां आशा देवी ने पवन सिंह की याचिका सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किए जाने के फैसले पर कहा कि मैं आज संतुष्ट महसूस कर रही हूं, आखिरकार हमारी बेटी को न्याय मिला है। इस अपराध से पूरा देश शर्मसार हुआ, आज देश को न्याय मिला। आशा देवी ने कहा कि आखिरकार दोषियों को फांसी होगी, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज कर दी गई है। उन्होनें कहा कि मैं समाज के सभी लोगों, विशेषकर हमारी बेटियों और महिलाओं को धन्यवाद देना चाहती हूं।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब चारों दोषियों को आज सुबह 5:30 बजे फांसी दे दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया मामले में दोषी पवन सिंह की फांसी रोकने की तरफ से दायर याचिका पर गुरुवार देर रात 2:30 बजे सुनवाई की। कोर्ट में सुनवाई को दौरान वकील एपी सिंह ने पवन के स्कूल का प्रमाण पत्र, स्कूल रजिस्टर और पवन की स्कूल में उपस्थिती के रजिस्टर पेश किए।

एपी सिंह ने यह दलील दी कि अपराध के समय पवन नाबिलिग था। एपी सिंह की इस दलील पर न्यायमूर्ति भूषण ने कहा कि यह दस्तावेज उनके द्वारा पहले ही अदालतों में दायर किए गए थे। न्यायमूर्ति भूषण ने आगे कहा कि एपी सिंह उन आधारों को उठा रहे हैं जिनपर पहले ही बहस हो चुकी हैं।

Latest India News