A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम: बारपेटा में भारी बारिश से बाढ़, NDRF ने 236 लोगों को बचाया

असम: बारपेटा में भारी बारिश से बाढ़, NDRF ने 236 लोगों को बचाया

असम में पिछले 4 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण बारपेटा (असम) के अंतर्गत आने वाले गांवों हल्लंग बारी और कथलमुरी घाट में बाढ़ आई है।

असम: बारपेटा में भारी बारिश से बाढ़, NDRF ने 236 लोगों को बचाया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV असम: बारपेटा में भारी बारिश से बाढ़, NDRF ने 236 लोगों को बचाया

गुवाहाटी: 1 असम में पिछले 4 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण बारपेटा (असम) के अंतर्गत आने वाले गांवों हल्लंग बारी और कथलमुरी घाट में बाढ़ आ गई है। भारी बारिश के कारण यहां बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस अप्रत्याशित बाढ़ ने स्थानीय लोगों के जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। 

हालात बिगड़ने पर तुरंत एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंची और 236 बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इसके अलावा COVID-19 आपातकाल के कारण बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एनडीआरएफ मास्क वितरण, स्क्रीनिंग एवं सामाजिक दूरी बनाए रखने में जिला प्रशासन की सहायता कर रही हैं । 

इस साल मानसून के मौसम में कुल 460 से अधिक बाढ़ पीड़ित ग्रामीणों को निकाला गया हैं। एनडीआरएफ की 09 टीमें असम के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में तैनात हैं, जो कि जोरहाट, बोंगईगांव, कामरूप मेट्रो, बारपेटा, कछार, शिवसागर, सोनितपुर, धेमाजी और तिनसुकिया में है। इसके अलावा बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ की चार टीमें तैयारी हालत में हैं। एनडीआरएफ नियंत्रण कक्ष अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रख रहा है ।

Latest India News