A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम: बच्चा चुराने के शक में 2 सैलानियों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

असम: बच्चा चुराने के शक में 2 सैलानियों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

असम के कर्बी आंगलांग जिले में अज्ञात लोगों ने 2 सैलानियों की बच्चा चुराने के सन्देह में पीट-पीटकर जान ले ली...

Representational Image | Pixabay- India TV Hindi Representational Image | Pixabay

दीफू: असम के कर्बी आंगलांग जिले में अज्ञात लोगों ने 2 सैलानियों की बच्चा चुराने के सन्देह में पीट-पीटकर जान ले ली। पुलिस ने के मुताबिक, मुंबई में रहने वाले नीलोत्पल दास (29) और उनके मित्र अभिजित नाथ (30) शुक्रवार की रात कर्बी आंगलांग के पिकनिक स्थल कांगथीलांगसो गए थे। दोनों जब वापस आ रहे थे उसी समय पंजूरी में कुछ ग्रामीणों ने उन्हें रोका और कार से बाहर खींच कर निकाला। ग्रामीणों ने उनकी बच्चा चुराने वाला व्यक्ति होने के सन्देह में बुरी तरह पिटाई की जिसमें उनकी जान चली गई।

इस घटना को लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें दोनों भीड़ से अपने बेगुनाह होने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन गुस्साई भीड़ कुछ भी सुनने को राजी नहीं थी। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची तथा बुरी तरह से घायल दोनों व्यक्तियों को अस्पताल पहुंचाया लेकिन दोनों की रास्ते में ही मौत हो गई। मामले पर बवाल बढ़ता देख पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने कहा है कि बाकी के आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द ही की जाएगी। 

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य के DGP कुलधर सैकिया को सभी दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, 'दो युवकों की हत्या की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और मैंने DGP को सभी दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया है।' पुलिस ने इस घटना के लिए सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों को भी जिम्मेदार बताया है। DGP सैकिया ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से बच्चा चोरों पर कई पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही थीं, जिससे लोगों के बीच डर पसर गया।

सैकिया ने कहा, 'हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे इस तरह की पोस्ट से गुमराह न हों। ऐसे सभी पोस्ट्स के बारे में निकटतम पुलिस स्टेशन को सूचित किया जाना चाहिए। हमने पुलिस के सभी अधीक्षकों को तुरंत कार्रवाई करने के लिए कहा है ताकि ऐसी पोस्ट वायरल न हों।'

Latest India News