A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता के ऊर्दू अखबार के दफ्तर पर हमला

कोलकाता के ऊर्दू अखबार के दफ्तर पर हमला

कोलकाता से प्रकाशित होने वाले न्यूजपेपर अखबार-ए-मशरिख के दफ्तर पर सोमवार रात करीब 10 बजे कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि भीड़ का नेतृत्व टीपू सुल्तान मस्जिद के विवादित इमाम नुरुर रहमान बरकाती का बेटा कर रहा था।

maulvi - India TV Hindi maulvi

कोलकाता: कोलकाता से प्रकाशित होने वाले न्यूजपेपर अखबार-ए-मशरिख के दफ्तर पर सोमवार रात करीब 10 बजे कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोप है कि भीड़ का नेतृत्व टीपू सुल्तान मस्जिद के विवादित इमाम नुरुर रहमान बरकाती का बेटा कर रहा था।

बरकाती को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का करीबी बताया जाता है। वो अक्सर ममता के साथ अलग-अलग मंचों पर नज़र आते हैं। वहीं अखबार के एडिटर नदीमुल हक सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं।

जिस वक्त हमला हुआ नदीमुल हक दफ्तर में मौजूद नहीं थे। दफ्तर में उस वक्त उनकी पत्नी फराह हक मौजूद थीं। अचानक हुए हमले से फराह और दफ्तर में मौजूद कर्मचारी काफी घबरा गए। दरअसल ये लोग अखबार में छपे एडिटोरियल से नाराज़ थे जिसमें नुरुर रहमान बरकाती के विवादित बयानों और लाल बत्ती के इस्तेमाल की आलोचना की गई थी। कोलकाता के बेनियापुकुर थाना में बरकाती और उनके समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

Latest India News