A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Ayodhya Case Live: 'राम लला विराजमान' के वकील का दावा, मस्जिद के स्लैब पर मिले थे संस्कृत शिलालेख

Ayodhya Case Live: 'राम लला विराजमान' के वकील का दावा, मस्जिद के स्लैब पर मिले थे संस्कृत शिलालेख

अयोध्या मामले पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर से सुनवाई शुरू हो गई है। मंगलवार को लगातार सुनवाई का आठवां दिन है, हालांकि सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी थी।

Ayodhya Case Supreme Court Hearing Live Updates- India TV Hindi Ayodhya Case Supreme Court Hearing Live Updates

नई दिल्ली। अयोध्या मामले पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर से सुनवाई शुरू हो गई है। मंगलवार को लगातार सुनवाई का आठवां दिन है, हालांकि सोमवार को सुनवाई नहीं हो सकी थी। मंगलवार को सुनवाई शुरू होते ही प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली, पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने ‘राम लला विराजमान’ के वकील सी.एस वैद्यनाथन की दलीलें सुननी शुरू की। 

 

Latest India News

Live updates : Ayodhya Case Hearing Supreme Court Live Updates

  • 3:20 PM (IST)

    वैद्यनाथन ने उन गवाहों की गवाही का भी ज़िक्र किया जिन्होंने बताया था कि विवादित ज़मीन पर उन्होंने कभी नमाज़ अदा होते नहीं देखा

  • 1:00 PM (IST)

    'राम लला विराजमान' के वकील वैद्यनाथन का दावा, बाबरी मस्जिद के स्लैब पर थे संस्कृत शिलालेख, कहा इसमें कोई संदेह नहीं है कि वो स्लैब विवादित ज़मीन से मिला है। ASI की रिपोर्ट की विश्वसनीयता पर भी सन्देह नहीं किया जा सकता।

  • 11:40 AM (IST)

    प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली, पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के समक्ष उन्होंने ‘एएसआई’ की रिपोर्ट से अन्य पुरातात्विक साक्ष्यों का हवाला देते हुए विवादित क्षेत्र में हिन्दू मंदिर होने के दावों को पुख्ता करने की कोशिश की।

  • 11:40 AM (IST)

    वरिष्ठ अधिवक्ता सी.एस वैद्यनाथन ने अदालत में कहा कि ‘एएसआई’ की रिपोर्ट में मगरमच्छ और कछुए की आकृतियों का जिक्र है, जिसका मुस्लिम संस्कृति से कोई लेना-देना नहीं है। 

  • 11:39 AM (IST)

    सुनवाई के दौरान ‘राम लला विराजमान’ के वकील ने मंगलवार को ‘एएसआई’ की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या में मस्जिद का निर्माण करने के लिए हिंदू मंदिर गिराया गया।

  • 11:37 AM (IST)

    प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली, पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने ‘राम लला विराजमान’ के वकील सी.एस वैद्यनाथन की दलीलें सुननी शुरू की

  • 11:36 AM (IST)

    उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मामले में आठवें दिन की सुनवाई शुरू की