A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बदरीनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिये 30 जून के बाद ही खुलेगा, तारीखों की घोषणा अभी नहीं

बदरीनाथ मंदिर श्रद्धालुओं के लिये 30 जून के बाद ही खुलेगा, तारीखों की घोषणा अभी नहीं

चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया की अध्यक्षता मे सोमवार को हुई एक बैठक में मंदिर व्यवस्था से जुड़े लोगों ने एकमत से यह निर्णय लिया।

<p>Badrinath Temple</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Badrinath Temple

गोपेश्वर। श्रद्धालुओं को बदरीनाथ मंदिर के दर्शन 30 जून के बाद ही हो सकेंगे। चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया की अध्यक्षता मे सोमवार को हुई एक बैठक में मंदिर व्यवस्था से जुड़े लोगों ने एकमत से यह निर्णय लिया। जिलाधिकारी स्वाति ने बताया कि बैठक में सभी पक्षों की ओर से फिलहाल यात्रा को रोके जाने की राय थी। उन्होंने बताया कि 30 जून तक बदरीनाथ मंदिर में यात्रियों का प्रवेश स्थगित रखे जाने की सिफारिश चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भेजी जा रही है और उनके निर्णय से ही आगे की व्यवस्थाएं होंगी। 

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने रविवार देर रात चारधाम के मंदिरों के संबंध में जिला प्रशासन और स्थानीय हितधारकों से राय-मशविरा से निर्णय लेने का अधिकार चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर छोड़ दिया था। बैठक में पुलिस प्रशासन के साथ साथ मंदिर में पूजा ब्यवस्था से जुड़े लोगों के साथ ब्यवसायी भी सम्मलित थे। जिलाधिकारी ने बताया कि यह भी निर्णय लिया गया कि जिन लोगों के बदरीपुरी में भवन, दुकानें आदि है, वे उनकी देखरेख कर सकते हैं लेकिन वे मंदिर दर्शन नहीं कर सकेंगे। 

इससे पहले, पिछले दिनों बदरीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी तथा मंदिर में पूजा अर्चना कार्यों में लगे दो दर्जन से अधिक लोगों ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक ज्ञापन भेजकर कोरोना संकट के मद्देनजर बदरीनाथ यात्रा को फिलहाल तीस जून तक बंद रखने का आग्रह किया था।

Latest India News