A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रनवे से विमान फिसलने के बाद स्पाइसजेट के पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक

रनवे से विमान फिसलने के बाद स्पाइसजेट के पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक

डीजीसीए ने स्पाइसजेट के दो पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक लगा दी है। मुंबई हवाईअड्डे पर इस सप्ताह की शुरुआत में एक विमान के उतरते समय फिसलकर कीचड़ में फंसने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

spicejet- India TV Hindi Image Source : PTI spicejet

नयी दिल्ली: विमानन विनियामक संगठन डीजीसीए ने स्पाइसजेट के दो पायलटों के विमान उड़ाने पर रोक लगा दी है। मुंबई हवाईअड्डे पर इस सप्ताह की शुरुआत में एक विमान के उतरते समय फिसलकर कीचड़ में फंसने के बाद यह कार्रवाई की गई है। विमान में 183 यात्री सवार थे। वाराणसी से मुंबई जाने वाले विमान बोइंग 737 के कीचड़ में फंसने के कारण मुख्य रनवे को 24 घंटे तक के लिए बंद करना पड़ा था। इस कारण 180 उड़ानों को रद्द किया गया। 

नागर विमानन महानिदेशालय डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा, जांच लंबित होने के कारण पायलट को विमान उड़ाने से रोक दिया गया है। एक सवाल यह है कि विमान के उतरने के लिए स्थिति अनुकूल नहीं होने पर आपने चक्कर क्यों नहीं लगाया और विमान को दूसरी जगह उतारने का विकल्प गो अराउंड क्यों नहीं तलाशा। डीजीसीए ने एक दिशा-निर्देश जारी कर पायलटों को सूचित किया है कि गो अराउंड करने पर उनके खिलाफ कोई जांच नहीं की जाएगी। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो घटना की जांच शुरू करेगा। गो अराउंड का अभिप्राय: विमान उतारने से बचते हुए उचित ऊंचाई पर रहकर दूसरी जगह उतरने का विकल्प तलाशने से है। मेन रनवे से कल रात ही फिर से विमानों का परिचालन शुरू हो सका। 

Latest India News