A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीफ बनाने की नहीं मिली मंजूरी, पुलिस ने कहा- सिर्फ चिकन बनाओ

बीफ बनाने की नहीं मिली मंजूरी, पुलिस ने कहा- सिर्फ चिकन बनाओ

मुरादाबाद: यूपी में अवैध बूचड़खानों को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब किसी भी फंक्शन में बीफ

up- India TV Hindi up

मुरादाबाद: यूपी में अवैध बूचड़खानों को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब किसी भी फंक्शन में बीफ का इस्तेमाल करने से पुलिस ने साफ इंकार कर दिया है। मीट बंद होने के कारण लोगों को भी काफी परेशानी का सामना पड़ रहा है इसी के चलते एक परिवार को यह परेशानी झेलनी पड़ी। दरअसल बात उस समय की है जब यूपी के मुरादाबाद में एक परिवार को सगाई के मौके पर बीफ बनाना था। यूपी में मौजूदा हालात को देखते हुए परिवार ने लिखित तरीके से पुलिस से मंजूर मांगी।

परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें बीफ का इस्तेमाल करने से मना कर दिया। पुलिस ने मंजूरी ना देने के साथ-साथ केवल चिकन का इस्तेमाल करने की इजाजत दी। पुलिस से मंजूरी मांगने वाले व्यक्ति सरफराज का कहना है कि उन्होंने बेटी की सगाई के फंक्शन में बीफ के इस्तेमाल की परमिशन मांगी थी। सरफराज का दावा है कि उन्हें इसके मना कर दिया गया। उनका दावा है कि फंक्शन में सिर्फ चिकन मीट इस्तेमाल करनी की ही इजाजत दी गई।

गौरतलब है कि सत्ता में आते ही योगी आदित्यनाथ  सरकार ने अवैध बूचड़खानों को बंद करने के आदेश दिए। गो तस्करी और गोवध पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश की जनता से यह वायदा किया था। बीजेपी नेता मजहर अब्बास ने मीट विक्रेताओं से अपील की थी कि जो सही हैं, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि केवल अवैध दुकानें और बूचड़खाने सरकार की कार्रवाई के दायरे में आ रहे हैं।

 

Latest India News