A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2017: प्रेम कुमार ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2017: प्रेम कुमार ने किया टॉप, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बिहार बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा परिणाम का इंतजार बिहार में लाखों छात्रों को था।

bihar - India TV Hindi bihar

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बिहार बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा परिणाम का इंतजार बिहार में लाखों छात्रों को था। छात्र परीक्षा का परिणाम बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर चेक कर सकते हैं। यह रिजल्ट इससे पहले दो बार स्थगित हो चुका था। बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया है कि इस साल 51 प्रतिशत पास हुए हैं। साथ ही फर्स्‍ट डिवीजन में 14 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं। 2nd डिवीजन में 27 प्रतिशत बच्‍चे और 3rd डिवीजन में 9.33 प्रतिशत बच्‍चे पास हुए हैं। (बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2017: BSEB का रिजल्ट घोषित, चेक करनें के लिए यहां क्लिक करें)

बिहार बोर्ड में प्रेम कुमार को पहला स्थान मिला है। जो लखीसराय के गोविंद सिंह हाई स्कूल के हैं। उन्हें 465 अंक मिले हैं जो कुल अंको का 93 फीसदी है। दूसरे स्थान पर सिमुलतला स्कूल की छात्रा भव्या कुमारी रही हैं। उन्हें 464 अंक मिले हैं जो कि कुल अंकों का 92.8 फीसदी है। तीसरे स्थान पर भी सिमुलतला की हर्षिता कुमारी रही हैं जिन्हें 462 अंक मिले हैं जो कुल अंकों का 92.04 फीसदी है।

ऐसे चेक करें Bihar Board BSEB 10वीं (matric) परीक्षा के रिजल्ट:

1. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://biharboard.ac.in/ पर जाएं
2. 10वीं रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें
3. अपना रोल नंबर व अन्य विवरण डालें
4. सब्मिट वाले बटन पर क्लिक करें
5. अब रिजल्ट आपके सामने होगा
6. रिजल्ट की एक कॉपी ज़रूर निकलवाएं

 

Latest India News