A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार की बेशर्म पंचायत, सरेआम भरी सभा में महिला से चटवाया थूक

बिहार की बेशर्म पंचायत, सरेआम भरी सभा में महिला से चटवाया थूक

एक बार फिर बिहार से मानवता को झकझोरने वाला वीडियो सामने आया है। यहा वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का है जहां भरी पंचायत में दंबग एक महिला से जबरन थूक चटवा रहा है

muzaffarpur- India TV Hindi muzaffarpur

मुजफ्फरपुर: एक बार फिर बिहार से मानवता को झकझोरने वाला वीडियो सामने आया है। यहा वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का है जहां भरी पंचायत में दंबग एक महिला से जबरन थूक चटवा रहा है। कहते हैं जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवताओं का वास होता हैं....इस कहावत में अगर दम हैं तो बिहार के मुजफ्फरपुर के इस गांव में अब शायद भगवान कभी नहीं आने वाले। यहां जिस तरह की शर्मनाक घटना हुई है, उसे देखते हुए गांव में इंसानों के होने पर भी सवाल खड़े होते है। सरेआम भरी पंचायत में एक महिला को थूक चटवाई जाती हैं।

महिला सरेआम थूक चाटती है और पंचों की पंचायत तमाशा देखती हैं। वीडियो में एक दबंग महिला को थूक चाटने पर मजबूर करता दिख रहा है। दबंग की दबंगई दिख रही है कि पंचायत में एक भी मर्द ऐसा नहीं जो इस घटना को रोकने की हिम्मत जुटा सके। यहां हाथ उठा कर तमाशा करने वाले और एक दूसरे पर उंगली उठाकर ललकारने वाले युवकों ने भी इंसान होने की गलतफहमी पाल रखी हैं।

पीड़ित महिला का आरोप है कि उसने तीन कमरे का मकान किराए पर दबंग अरुण सिंह को दे दिया, जिसने किराया नहीं देने पर मकान खाली करने से भी इनकार कर दिया। बदले में वो 6 लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगा। ये मामला जब पंचायत में पहुंचा तो वहां महिला को न्याय मिलने की बजाय थूक चाटने पर मजबूर कर दिया गया। बेशर्मी का ये वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो अधिकारियों ने पड़ताल के आदेश भी दे दिए।

थूक चाटवाने की ये शर्मनाक घटना पहली नहीं हैं। कुछ दिनों पहले ही बिहार के नालंदा जिले में एक शख्स से सरपंच ने थूक चटवाई थी जिसका कसूर सिर्फ इतना था कि वो दरवाजा खटखटाए बिना खैनी मांगने घुस गया था। इस पर सरपंच के घर की महिलाओं ने पिटाई भी की थी। अपने देश में पंचायतें अजीबो-गरीब फरमानों के लिए जानी जाती हैं। कभी कोड़े मारने की सजा, तो कभी हुक्का-पानी बंद करने का फरमान तो आम है, कई बार मौत के बदले मौत की सजा भी दे दी जाती है लेकिन मुजफ्फरपुर की ये घटना महिलाओं के साथ ही पूरे समाज को झकझोरनेवाली है।

Latest India News