A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एफटीआईआई गतिरोध: भाजपा नेता माधव भंडारी ने छात्रों से बात की

एफटीआईआई गतिरोध: भाजपा नेता माधव भंडारी ने छात्रों से बात की

पुणे: पुणे स्थित भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में पिछले 97 दिन से जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिहाज से भाजपा के वरिष्ठ नेता माधव भंडारी ने आज छात्र प्रतिनिधियों से अनौपचारिक बातचीत

भाजपा नेता माधव...- India TV Hindi भाजपा नेता माधव भंडारी ने एफटीआईआई छात्रों से बात की

पुणे: पुणे स्थित भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में पिछले 97 दिन से जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिहाज से भाजपा के वरिष्ठ नेता माधव भंडारी ने आज छात्र प्रतिनिधियों से अनौपचारिक बातचीत की। गजेन्द्र चौहान को संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त करने के सरकारी फैसले के खिलाफ यहां के तीन छात्र अब रिले भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं।

महाराष्ट्र में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता भंडारी ने छात्रों से बातचीत के बाद पीटीआई भाषा से कहा, मेरा दौरा और बातचीत व्यक्तिगत क्षमता के तहत थी, जिसमें मैंने हड़ताल समाप्त करने के लिए समान आधार खोजने का प्रयास किया। जब किसी मुद्दे पर बातचीत होती है तो, एक हाथ ले एक हाथ दे वाला मामला होता है अडि़यल रवैया नहीं। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह व्यक्तिगत रूप से मामले को सुलझाने का तरीका खोज रहे हैं और उन्हें सरकार की ओर से छात्रों से बातचीत करने का कोई आदेश नहीं मिला है।  इसबीच संस्थान के परिसर में लगए गए अस्थायी पंडाल में तीन छात्रों की रिले भूख हड़ताल जारी है और उनमें से एक हिमांशु शेखर के भूख हड़ताल का आज सातवां दिन है।

एफटीआईआई के छात्र भाजपा सदस्य अभिनेता गजेन्द्र चौहान को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे हैं जिसके कारण सारी गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं। भंडारी ने कहा, उन्हें गतिरोध समाप्त होने की आशा है और उन्हें छात्रों से भूख हड़ताल समाप्त करने की मांग करते हुए कहा कि इसमें सेहत से जुड़ा खतरा है। एफटीआईआई छात्र एसोसिएशन (एफएसए) के नेताओं हरिशंकर नचिमुथु और विकास उर्स भंडारी से मिले और उन्हें बताया कि वे इस मामले को आपसी बातचीत से सुलझाने को उत्सुक हैं।
उन्होंने कहा कि वे अपनी मांगों को लेकर सरकार से बातचीत करने को तैयार हैं। उनकी मांगों में संस्थान के हित में एफटीआईआई के संचालक मंडल में नियुक्तियों की प्रणाली को पारदर्शी बनाना भी शामिल है।

Latest India News