A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने कहा, 'रामनाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार'

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने कहा, 'रामनाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार'

बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है।

Ramnath kovind- India TV Hindi Ramnath kovind

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है। दोपहर बारह बजे शुरू हुई इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज समेत पार्टी के बड़े नेता मौजूद थे। इस बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए सर्वसम्मति से रामनाथ कोविंद के नाम पर फैसल लिया गया। आपको बता दें कि बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार पर आम सहमति के लिए विपक्ष से भी मीटिंग कर चुकी हैं। इससे पहले रविवार को पार्टी के सीनियर नेता वेंकैया नायडू ने कहा था कि बीजेपी 23 जून से पहले राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर देगी। 

वहीं रविवार को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर करीब 75 मिनट चर्चा हुई। बीजेपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी में इस बात को लेकर यह सहमति बनी है कि किसी सक्रिय राजनीतिक हस्ती को ही देश के इस सर्वोच्च पद पर काबिज होना चाहिए।

Latest India News