A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आरक्षण पर कर्पूरी ठाकुर के फैसले में हम शामिल थे: भाजपा

आरक्षण पर कर्पूरी ठाकुर के फैसले में हम शामिल थे: भाजपा

पटना: आरक्षण नीति की समीक्षा किए जाने संबंधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान से बैकफुट पर आई भाजपा ने आज कहा है कि कर्पूरी ठाकुर की जिस सरकार ने पिछड़ों को

आरक्षण पर कर्पूरी...- India TV Hindi आरक्षण पर कर्पूरी ठाकुर के फैसले में हम शामिल थे: भाजपा

पटना: आरक्षण नीति की समीक्षा किए जाने संबंधी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान से बैकफुट पर आई भाजपा ने आज कहा है कि कर्पूरी ठाकुर की जिस सरकार ने पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था, उसमें जनसंघ भी शामिल था और प्रधानमंत्री स्पष्ट कर चुके हैं कि आरक्षण व्यवस्था बनी रहेगी। भाजपा भागवत के बयान से अपने को पहले ही अलग कर चुकी है।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया कि भाजपा के नीतीश सरकार में रहने पर ही महिलाओं को पंचायत में आरक्षण मिला, स्कूली छात्राओं के लिए साइकिल योजना शुरू की गई और अब हमने मेधावी बेटियों को स्कूटी देने का वादा किया है। सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि आरक्षण की व्यस्था बनी रहेगी। कर्पूरी ठाकुर की जिस सरकार ने पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था, उसमें तत्कालीन जनसंघ भी शामिल था। लालू के जहर उगलने से सत्य पराजित नहीं होगा। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार के आधा दर्जन मंत्रियों एवं विधायकों के खिलाफ पैसे लेने के आरोप सामने आ रहे हैं।

स्टिंग आपरेशन में पकड़े गए मंत्री ने भी कुछ अन्य मंत्रियों के नाम लिए हैं। नीतीश कुमार बताएं कि उन्होंने केवल एक मंत्री का इस्तीफा क्यों लिया? उन्होंने कहा कि नीतीश-लालू के धोखों से नाराज मुलायम सिंह यादव ने अपील की है कि बिहार के लोग किसी और को वोट दे दें लेकिन इन दोनों पर भरोसा न करें। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने राज्य में विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए मतदाताओं को बधाई देते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट पर कहा, पहले चरण में ज्यादा मतदान करके महिलाओं ने बिहार में शराब का दरिया बहाने वाले नीतीश कुमार के होश उड़ा दिए हैं।

Latest India News