A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP कल जम्मू में मनाएगी दिवाली, 26 अक्टूबर 1947 को J&K को भारत में किया गया था शामिल

BJP कल जम्मू में मनाएगी दिवाली, 26 अक्टूबर 1947 को J&K को भारत में किया गया था शामिल

राज्य बीजेपी अध्यक्ष सतपाल शर्मा ने लोगों से इसे एक जश्न के तौर पर पूरे उत्साह के साथ मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से कहा है कि इस दिन राष्ट्रीयता की भावना के तहत लोग एकजुट हों जिससे नफरत फैलानेवाली और अलगाववादी सोच को खत्म किया जा सके।

BJP- India TV Hindi BJP

नई दिल्ली: 26 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर को भारत में शामिल किया गया था और इस दिन को बीजेपी ने को दिवाली की तरह मनाने का फैसला किया है। 26 अक्टूबर 1947 को महाराजा हरि सिंह ने जम्मू-कश्मीर का विलय भारत में करने के लिए हस्ताक्षर किए थे। बीजेपी ने इस मौके को विजय दिवस मानते हुए इसे दिवाली की तौर पर मनाने का फैसला किया है। 

राज्य बीजेपी अध्यक्ष सतपाल शर्मा ने लोगों से इसे एक जश्न के तौर पर पूरे उत्साह के साथ मनाने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से कहा है कि इस दिन राष्ट्रीयता की भावना के तहत लोग एकजुट हों जिससे नफरत फैलानेवाली और अलगाववादी सोच को खत्म किया जा सके। शर्मा ने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन हमारे जीवन का हिस्सा होना चाहिए और राज्य के हर नागरिक को इसे पूरे उत्साह के साथ मनाना चाहिए। शर्मा ने कहा कि बीजेपी अपने जिला मुख्यालयों पर भव्य समारोह का आयोजन करेगी जबकि मुख्य समारोह जम्मू में आयोजित किया जाएगा। 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रभारी अवनीश राय खन्ना के भी इस समारोह में भाग लेने की उम्मीद है। शर्मा ने कहा जम्मू-कश्मीर का भारत में विलय फुल और फाइनल है इसलिए इस दिन को पार्टी विजय दिवस के तौर पर मना रही है। उन्होंने कहा कि यह किसी राजनीतिक दल का कार्यक्रम नहीं है बल्कि हर नागरिक को इसमें बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। शर्मा ने कहा कि पुरानी पीढ़ी तो इन तथ्यों से  अवगत है लेकिन जरूरत है कि नई पीढ़ी को अपनी विरात और इतिहास के प्रति जागरूक किया जा सके जिससे कि वे अपने इतिहास और संस्कृति पर गर्व कर सकें। बीजेपी हर साल इसे विजय दिवस के तौर पर मनाती रही है। 

Latest India News