A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बंगाल: पंचायत चुनावों के नामांकन को लेकर कई जिलों में हिंसा, बीजेपी का ऐलान- फिर करेंगे हाई कोर्ट का रुख

बंगाल: पंचायत चुनावों के नामांकन को लेकर कई जिलों में हिंसा, बीजेपी का ऐलान- फिर करेंगे हाई कोर्ट का रुख

 पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के लिए नये सिरे से नामांकन दाखिल करने के मुद्दे पर बीरभूम जिले के सूरी में सोमवार को हिंसा भड़क गयी

<p>बंगाल मामलों के...- India TV Hindi बंगाल मामलों के प्रभारी महासचिव  कैलाश विजयवर्गीय।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के लिए नये सिरे से नामांकन दाखिल करने के मुद्दे पर बीरभूम जिले के सूरी में सोमवार को हिंसा भड़क गयी जिसमें एक शख्स की मौत हो गयी और कुछ अन्य घायल हो गये। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ने दावा किया है कि मारा गया शख्स उनका कार्यकर्ता था। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सुबह 11 बजे शुरू हुई और अपराह्न तीन बजे समाप्त हो गयी। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) को नामांकन की तारीख आगे बढ़ाने का निर्देश दिया था। 

एसईसी ने शनिवार को नयी अधिसूचना जारी कर नामांकन के लिए 23 अप्रैल की तारीख का ऐलान किया था। पंचायत चुनाव तीन चरण में होंगे। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि बीरभूम, मुर्शिदाबाद, माल्दा, बर्दवान, नदिया, उत्तरी 24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिलों में हिंसा भड़क गयी। पुलिस के अनुसार बीरभूम जिले के सूरी में नामांकन दाखिल करने को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। दोनों पक्षों की ओर से बम फेंके गये। प्रदेश के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि बीरभूम में भाजपा के लोगों ने तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता को मार दिया। 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मृतक एस दिलदार तृणमूल कार्यकर्ता था। उसे भाजपा द्वारा सुपारी देकर झारखंड से बुलाये गये लोगों ने मार दिया।’’दूसरी तरफ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि मारा गया शख्स उनकी पार्टी का था। उन्होंने कहा, ‘‘जब तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने सूरी में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया तो हमारा एक पार्टी कार्यकर्ता मारा गया और कुछ अन्य घायल हो गये।’’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ दल के लोग विधायकों और सांसदों पर भी हमले कर रहे हैं। 

Latest India News