A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमेरिका के कंसास में मारे गए भारतीय छात्र का शव हैदराबाद पहुंचा

अमेरिका के कंसास में मारे गए भारतीय छात्र का शव हैदराबाद पहुंचा

अमेरिका के कंसास शहर में पिछले सप्ताह लूटपाट की संदिग्ध घटना के दौरान मारे गए भारतीय छात्र शरत कोप्पु का शव भारत पहुंचा........

<p>(Photo,PTI)</p>- India TV Hindi (Photo,PTI)

हैदराबाद: अमेरिका के कंसास शहर में पिछले सप्ताह लूटपाट की संदिग्ध घटना के दौरान मारे गए भारतीय छात्र शरत कोप्पु का शव भारत पहुंचा गया। शव राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचा और पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रोय सहित कई लोगों ने दिवंगत कोप्पु को श्रद्धांजलि दी। कंसास के अधिकारियों के अनुसार तेलंगाना के रहने वाले कोप्पु को एक रेस्तरां में लूटपाट की संदिग्ध घटना के दौरान गोली लग गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। कोप्पु इसी रेस्तरां में काम करता था। 

कंसास पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे की सूचना देने वाले को 10 हजार डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है और उसने संदिग्ध का वीडियो भी जारी किया है। शरत कोप्पु मिसौरी-कान्सास सिटी विश्वविद्यालय से मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रहे थे। शरत को शुक्रवार को एक मार्किट में उन्हें गोली मारी गई थी, जहां वो पार्ट-टाइम काम करते थे। 

रविवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शरत की मौत पर शौक प्रकट करते हुए लिखा कि हम इस घटना पर पुलिस अधिकारियों से बात करेंगे और परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। शरत जनवरी में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने अमेरिका गए थे। 22 फरवरी 2017 को ऐसी ही एक घटना में हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिबोतला (32) को गोली मारी गई थी उसके रंग, धर्म और अमेरिका के बाहर का होने के कारण।

Latest India News