A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार को हरा विजेंदर ने की भारत-चीन शांति की अपील

चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार को हरा विजेंदर ने की भारत-चीन शांति की अपील

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह ने चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मेइमेइतियाली को करीबी मुकाबले में हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पेसीफिक सुपर मिडिलवेट खिताब जीतने के बाद भारत-चीन सीमा गतिरोध में आज शांति की अपील की।

boxer vijender singh appeal for india china peace- India TV Hindi boxer vijender singh appeal for india china peace

मुंबई: भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह ने चीनी प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मेइमेइतियाली को करीबी मुकाबले में हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पेसीफिक सुपर मिडिलवेट खिताब जीतने के बाद भारत-चीन सीमा गतिरोध में आज शांति की अपील की। विजेंदर के प्रशंसकों के लिये यह दोहरी खुशी का पल था क्योंकि उन्होंने चीनी मुक्केबाज से डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब भी जीता। (श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया पुलिस वाहन पर हमला, CRPF जवान घायल)

ओलंपिक में कांस्य पद जीतने वाले विजेंदर ने मुकाबले के बाद कहा, मैं यह बेल्ट जुल्फिकार को वापस देना चाहता हूं। मैं सीमा पर शांति की उम्मीद करता हूं और शांति का संदेश सबसे महत्वपूर्ण है। भारत एवं चीन के बीच पिछले कुछ सप्ताह से सिक्किम सेक्टर में सीमा पर गतिरोध की स्थिति है। विजेंदर के पेशेवर कैरियर में यह लगातार नौवी जीत थी।

विजेंदर ने मुकाबले से पहले कहा था, चीनी उत्पाद अधिक देर नहीं चलते लेकिन मुकाबला समाप्त होने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी से प्रभावित भारतीय मुक्केबाज ने कहा, मुझो ऐसा लगता था कि चीनी मुक्केबाज बहुत देर तक नहीं टिक पाएंगे लेकिन जिस तरह वह खेले, उन्होंने मुझो हैरान कर दिया।

Latest India News