A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K: पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF जवान और 8 साल के बच्चे की मौत

J&K: पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF जवान और 8 साल के बच्चे की मौत

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान एवं एक बच्चे की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। घायलों में

caesefire violation- India TV Hindi caesefire violation

जम्मू: जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान एवं एक बच्चे की मौत हो गई और 7 अन्य घायल हो गए। घायलों में बीएसएफ का एक जवान व छह नागरिक शामिल हैं।

पुलिस ने कहा, "नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजरों की भारी गोलाबारी और स्वचालित बंदूक की गोलियों से बीएसएफ के जवान सुशील कुमार और एक आठ साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बीएसएफ जवान सहित, छह नागरिक घायल हो गए।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पुलिस ने कहा, "हरियाणा के कुरुक्षेत्र के बीएसएफ जवान की मौत आर.एस. पुरा सेक्टर में और बच्चे की मौत कानाचक इलाके में हुई।" पुलिस ने कहा, "घायल बीएसएफ जवान व छह नागरिकों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।"

सूचना के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजरों ने नियंत्रण रेखा पर रात के समय करीब दर्जन भर से ज्यादा बीएसएफ चौकियों को निशाना बनाया। पुलिस ने कहा, "बीएसएफ ने प्रभावी ढंग से पाकिस्तानी गोलाबारी और स्वचालित बंदूक की गोलियों का जवाब दिया है।"

अखनूर इलाके में पाकिस्तानी गोलाबारी से कुछ जानवरों की भी मौत हुई है। पुलिस ने बताया कि भारतीय और पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के बीच जम्मू जिले में सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पूरी रात भारी गोलाबारी हुई।

पुलिस ने कहा, "जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पूरी रात भारतीय और पाकिस्तानी जवानों के बीच कनचक, अखनूर, अरनिया और कुछ दूसरी जगहों पर भारी गोलाबारी और फायरिंग चलती रही।" पुलिस ने कहा, "भारतीय चौकियों पर बीते रविवार शाम सात बजे पाकिस्तानी रेजरों ने अकारण गोलाबारी की शुरुआत की।"

Latest India News