A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Independence Day: बुरहान वानी के पिता ने पुलवामा में लहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रीय गान

Independence Day: बुरहान वानी के पिता ने पुलवामा में लहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रीय गान

Burhan Wani father hoists Tiranga: आतंकवादी बुरहान वानी के पिता ने स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के एक स्कूल में रविवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 

बुरहान वानी के पिता ने पुलवामा में लहराया तिरंगा- India TV Hindi Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAJAMUNEEB बुरहान वानी के पिता ने पुलवामा में लहराया तिरंगा

श्रीनगर. हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के पिता ने स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के एक स्कूल में रविवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया। बुरहान वानी जुलाई 2016 में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। अधिकारियों ने बताया कि बुरहान वानी के पिता एक शिक्षक हैं और उन्होंने त्राल में गवर्मेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। पूरा देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है और केन्द्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने शिक्षा सहित सभी विभागों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए। 

जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर इंटरनेट, मोबाइल सेवा प्रभावित नहीं
तीन वर्षों में पहली बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइल सेवा निर्बाध रूप से जारी रहीं जहां तनावमुक्त माहौल में जश्न-ए-आजादी मनाया जा रहा है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने एक ट्वीट कर कहा, “न तो इंटरनेट बंद है न ही स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पाबंदियां हैं।”

यह तीन वर्षों में पहली बार है जब स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइस सेवाएं प्रभावित नहीं हैं। पहले सुरक्षा इंतजामों के तहत स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर ये सेवाएं बंद कर दी जाती थीं। इससे पहले 2018 में राज्यपाल एन एन वोहरा के कार्यकाल के दौरान ये सेवाएं बंद नहीं की गई थीं।

गौरतलब है कि 15 अगस्त 2005 को आतंकवादियों ने तब स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम स्थल बख्शी स्टेडियम के बाहर आईईडी विस्फोट के लिये मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था। अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं है यद्यपि कश्मीर में संवेदनशील क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

Latest India News