A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus को लेकर महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल ने कुछ इलाकों में पूरी तरह बंद पर विचार किया

Coronavirus को लेकर महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल ने कुछ इलाकों में पूरी तरह बंद पर विचार किया

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को लॉकडाउन लागू होने के बावजूद बाजारों में भीड़भाड़ पर चिंता जताई और इस बारे में विचार किया कि क्या कुछ इलाकों को थोड़े समय के लिए पूरी तरह बंद किया जा सकता है।

Cabinet discussed complete bandh in some areas in Maharashtra- India TV Hindi Image Source : Cabinet discussed complete bandh in some areas in Maharashtra

मुंबई: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को लॉकडाउन लागू होने के बावजूद बाजारों में भीड़भाड़ पर चिंता जताई और इस बारे में विचार किया कि क्या कुछ इलाकों को थोड़े समय के लिए पूरी तरह बंद किया जा सकता है। उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों ने इस बारे में विचार-विमर्श किया कि प्रशासन के बार-बार अनुरोध के बावजूद लोग अब भी बाजारों में भीड़ बढ़ा रहे हैं। इस सप्ताह में कैबिनेट की यह दूसरी बैठक है जिसमें राज्य में कोरोना वायरस के कारण मौजूदा हालात पर चर्चा हुई और इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों पर भी चर्चा की।

मंत्रियों ने इस बारे में विचार किया कि क्या बाजारों को कुछ समय के लिए पूरी तरह बंद किया जा सकता है ताकि सामाजिक मेलजोल से दूरी बनाने के नियम का कड़ाई से पालन किया जा सके। इस बारे में पूछे जाने पर राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने संवाददाताओं से कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ समय के लिए पूरी तरह लॉकडाउन अत्यंत जरूरी है। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कैबिनेट ने फैसला किया है कि मंत्री और नेता एहतियातन समाचार चैनलों के बूम माइकों पर नहीं बोलेंगे। मलिक के अनुसार तय हुआ है कि मोबाइल फोन वीडियो के जरिये बाइट दी जाएंगी।

Latest India News