A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तान के झंडे वाली शर्ट पहनने पर 11 युवकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, 5 गिरफ्तार

पाकिस्तान के झंडे वाली शर्ट पहनने पर 11 युवकों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, 5 गिरफ्तार

झारखंड के धनबाद जिले में पाकिस्तानी झंडे से बनी शर्ट पहने 11 युवकों का कथित फोटो सोशल मीडिया पर दिखने के बाद उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

<p>प्रतीकात्मक तस्वीर</p>- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले में पाकिस्तानी झंडे से बनी शर्ट पहने 11 युवकों का कथित फोटो सोशल मीडिया पर दिखने के बाद उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक (धनबाद ग्रामीण) अमन कुमार ने कहा कि समूह तस्वीर में संदिग्ध रूप से नजर आने वाले पांच युवकों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के बारे में कोई जानकारी देने से इंकार किया।

कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन ने मंगलवार शाम को बैद्यपुर गांव में धारा 144 उस समय लागू कर दी, जब पाकिस्तानी झंडे से बनी शर्ट पहने युवकों की कथित तस्वीर को लेकर तनाव पैदा हो गया। एसपी ने कहा कि मंगलवार को पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय हवाई हमले का जश्न बना रहे निरसा ब्लॉक के लोगों ने सोशल मीडिया पर कुछ स्थानीय युवकों का समूह फोटो देखा था।

जिसके बाद लोगों ने मंगलवार शाम को 11 युवकों के घरों को घेर लिया और उनमें तोड़फोड़ की। पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। हालांकि, एसपी अमन कुमार ने स्थिति पर नियंत्रण होने की दावा कहते हुए कहा कि जरूरत के हिसाब से आगे कार्रवाई होती रही है।

Latest India News