A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कावेरी: केंद्र की बैठक भी रही बेनतीजा, SC में कल होगी सुनवाई

कावेरी: केंद्र की बैठक भी रही बेनतीजा, SC में कल होगी सुनवाई

कावेरी नदी के पानी की हिस्सेदारी पर केंद्र द्वारा बुलाई गई बैठक में कर्नाटक और तमिलनाडु किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे। लिहाजा बैठक बेनतीजा खत्म हुई।

Cauvery dispute meeting- India TV Hindi Image Source : PTI Cauvery dispute meeting

नई दिल्ली: कावेरी नदी के पानी की हिस्सेदारी पर केंद्र द्वारा बुलाई गई बैठक में कर्नाटक और तमिलनाडु किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे। लिहाजा बैठक बेनतीजा खत्म हुई। अब सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई होगी। 

विशेषज्ञ समिति के लिए तमिलनाडु तैयार नहीं
कोर्ट से बाहर कावेरी विवाद को सुलझाने के लिए केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने दोनों राज्यों की बैठक बुलाई थी। बैठक में तमिलनाडु ने कर्नाटक के इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया कि नदी क्षेत्र में जल की उपलब्धता का आकलन करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति भेजी जाए। बैठक की अध्यक्षता उमा भारती ने की। 

अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के बीच सहमति नहीं बन पाने के कारण एक बार फिर मामला माननीय सुप्रीम कोर्ट के सामने है। इस बैठक का आयोजन सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार के आदेश पर किया गया था। 

तीन घंटे तक चली बैठक
करीब तीन घंटे चली बैठक में उमा भारती और सिद्धारमैया के अलावा तमिलनाडु के लोक निर्माण मंत्री ई के पलानीस्वामी, दोनों राज्यों के मुख्य सचिव, केंद्रीय जल संसाधन सचिव शशि शेखर और केंद्रीय जल आयोग के अधिकारी भी शामिल हुए। 

इन्हें भी पढ़ें:-

Latest India News