A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBI ने BSP MLA, पत्नी पर बैंक धोखाधड़ी के सिलसिले में मामला दर्ज किया

CBI ने BSP MLA, पत्नी पर बैंक धोखाधड़ी के सिलसिले में मामला दर्ज किया

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ और नोएडा में सोमवार को छापेमारी की जिसमें गंगोत्री इंटरप्राइजेज का लखनऊ कार्यालय और तिवारी का आवास भी शामिल है।

CBI files case against BSP MLA wife in connection with bank fraud । CBI ने BSP MLA, पत्नी पर बैंक धो- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IANS CBI files case against BSP MLA, wife in connection with bank fraud । CBI ने BSP MLA, पत्नी पर बैंक धोखाधड़ी के सिलसिले में मामला दर्ज किया

नई दिल्ली. CBI ने BSP MLA विनय शंकर तिवारी और उनकी पत्नी रीता तिवारी के खिलाफ 754.25 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी के सिलसिले में मामला दर्ज किया है। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने सोमवार को चिल्लूपुर (गोरखपुर) के विधायक तिवारी, उनकी पत्नी, गंगोत्री इंटरप्राइजेज नाम की कंपनी और इसके निदेशक अजित पांडेय पर मामला दर्ज किया। वह पूर्व मंत्री और गोरखपुर के दबंग हरिशंकर तिवारी के पुत्र हैं।

अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ और नोएडा में सोमवार को छापेमारी की जिसमें गंगोत्री इंटरप्राइजेज का लखनऊ कार्यालय और तिवारी का आवास भी शामिल है। उन्होंने बताया कि एजेंसी ने पांडेय के आवास और एक अन्य कंपनी रॉयल एंपायर मार्केटिंग लिमिटेड के नोएडा कार्यालय पर भी छापेमारी की।

सीबीआई के प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने कहा, ‘‘यह आरोप है कि निजी कंपनी (गंगोत्री इंटरप्राइजेज) जिसका कॉरपोरेट कार्यालय लखनऊ में है, वह सड़क, पुल, फ्लाईओवर आदि बनाने का कार्य करती है और इसने बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह से समय-समय पर ऋण लिया।’’ उन्होंने कहा कि आरोप है कि कंपनी के लेन-देन से संबंधित अनियमितताओं के अलावा वित्तीय स्टेटमेंट में भी अनियमितताएं हैं। 

Latest India News