A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीबीआई ने योगेश गौड़ा हत्या मामले में कुछ लोगों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने योगेश गौड़ा हत्या मामले में कुछ लोगों को किया गिरफ्तार

कर्नाटक के धारवाड़ में 2016 में भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में सीबीआई ने कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और कुछ को हिरासत में लिया है।

CBI makes first arrests in Yogesh Gowda murder case- India TV Hindi CBI makes first arrests in Yogesh Gowda murder case (File Photo)

नयी दिल्ली: कर्नाटक के धारवाड़ में 2016 में भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में सीबीआई ने कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और कुछ को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि मामले में पहली बार गिरफ्तारी हुई है। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि विभिन्न राज्यों में हिरासत में लिए गए लोगों और गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर आगे संदिग्ध पकड़े जाएंगे और रात के समय भी अभियान चलने की संभावना है, इसलिए ज्यादा ब्योरा नहीं दिया जा सकता। 

उन्होंने बताया कि अज्ञात लोगों ने 15 जून 2016 को भाजपा के जिला पंचायत सदस्य गौड़ा की हत्या उनके जिम में कर दी थी। कर्नाटक सरकार की सिफारिश पर एजेंसी ने जांच अपने हाथ ली थी। गौड़ा धारवाड के सप्तापुरा में एक जिम चलाते थे। वह मुख्य आरोपी बसवराज शिवप्पा मुत्तगी के दोस्त थे। गौड़ा को मुत्तगी द्वारा एक जमीन सौदे का पता चला था। गौड़ा ने मुत्तगी को धमकी दी थी कि वह जमीन नहीं खरीदें क्योंकि यह उनके नियंत्रण में है और अगर ऐसा करेंगे तो वह उनकी हत्या कर देंगे। कर्नाटक पुलिस मामले की जांच पूरी कर चुकी है और नौ सितंबर 2016 को छह आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया।

Latest India News