A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBI ने EPFO के असिस्टेंट कमिश्नर और कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को किया गिरफ्तार

CBI ने EPFO के असिस्टेंट कमिश्नर और कंस्ट्रक्शन कंपनी के अधिकारियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने पांच लाख रुपये के एक रिश्वत मामले में आज नोएडा की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों और एक सहायक भविष्य निधि आयुक्त को गिरफ्तार किया।

CBI office- India TV Hindi CBI office

नयी दिल्ली: सीबीआई (CBI) ने पांच लाख रुपये के एक रिश्वत मामले में आज नोएडा की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों और एक सहायक भविष्य निधि आयुक्त (EPFO)को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों में सहायक भविष्य निधि आयुक्त सुरेंद्र कुमार, थ्रीसी यूनिवर्सल डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के कार्यकारी संतोष कुमार और मुख्य वित्तीय अधिकारी दिनेश पहवा शामिल हैं। 

कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लोटस बुलेवार्ड, लोटस बुलेवार्ड एस्पेसिया, लोटस पनाश सहित अन्य परियोजनाओं का निर्माण किया है। सीबीआई को सूचना मिली थी कि सहायक भविष्य निधि आयुक्त सुरेंद्र भविष्य निधि प्रावधानों के उल्लंघन के मामलों में राहत देकर क्षेत्रीय भविष्य निधि आयुक्त के नाम पर विभिन्न निजी पक्षों से कथित रूप से रिश्वत लेते थे। 

उन्होंने पहवा और कुमार से इसी तरह के मामले में फायदा पहुंचाने के बदले में 10-15 लाख रुपये की कथित मांग की थी। एजेंसी ने जाल बिछाकर तीनों को रिश्वत की एक किश्त का लेन देन करते समय गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने मामले के सिलसिले में दिल्ली, राजकोट, इंदिरापुरम और नोएडा में पांच जगहों पर तलाशी ली। 

Latest India News