A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CBI ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई जगहों पर छापेमारी की

CBI ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई जगहों पर छापेमारी की

सीबीआई ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में बुधवार को कई स्थानों पर छानबीन की। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

CBI ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई जगहों पर छापेमारी की- India TV Hindi Image Source : FILE CBI ने बैंकों से धोखाधड़ी के दो मामलों में कई जगहों पर छापेमारी की

नई दिल्ली: सीबीआई ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े दो अलग-अलग मामलों में बुधवार को कई स्थानों पर छानबीन की। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने 2013-15 के दौरान यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से कथित धोखाधड़ी के लिए सूरत मांडवी विभाग सहकारी कृषि उद्योग मंडली लिमिटेड और उसके 17 पूर्व पदाधिकारियों, निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

आरोप हैं कि कर्ज राशि का इस्तेमाल अन्यत्र किया गया, जिससे बैंक को 42.30 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। सीबीआई ने सूरत में आरोपियों के कार्यालय और आवासों समेत पांच स्थानों पर छानबीन की। 

वहीं, दूसरे मामले में सीबीआई ने गैर बैंकिंग फाइनेंस कंपनी आईएफसीआई के साथ कथित तौर पर 11.77 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में त्रिनेत्र इन्फ्रा वेंचर्स लिमिटेड और उसके वरिष्ठ अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की। 

आरोप हैं कि कंपनी ने फर्जी तरीके से आईएफसीआई से 15 करोड़ रुपये (लगभग) के कोष को मंजूर कराया और आठ करोड़ रुपये हासिल किए। कंपनी ने रकम के लिए आईएफसीआई को जाली दस्तावेज सौंपे। 

सीबीआई ने कहा कि आरोपियों ने आईएफसीआई के अधिकारियों के साथ आपराधिक साजिश कर आईएफसीआई लिमिटेड को 11.77 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया। 

सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने हैदराबाद, एलुरू, राजम और बेंगलुरू में आरोपियों के आवासीय और कार्यालय परिसरों की छानबीन की जिसके बाद कई दस्तावेज बरामद किए गए।

Latest India News