A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 12th अकाउंट पेपर लीक मामला: CBSE ने आखिर क्‍यों झूठ बोला? वायरल पेपर सही पाया गया, अपने ही बयान में फंसा सीबीएसई बोर्ड

12th अकाउंट पेपर लीक मामला: CBSE ने आखिर क्‍यों झूठ बोला? वायरल पेपर सही पाया गया, अपने ही बयान में फंसा सीबीएसई बोर्ड

देशभर में हो रही सीबीएसई की परीक्षा में सीबीएसई का बड़ा झूठ सामने आया है। सीबीएसई ने पेपर लीक से इनकार किया है लेकिन जब इंडिया टीवी ने वायरल हुए पेपर के सेट और परीक्षा दे रहे बच्चों के पेपर का जब मिलान किया तो सीबीएसई की झूठ का पर्दाफाश हो गया।

CBSE class 12 accountancy paper leaked- India TV Hindi 12th अकाउंट पेपर लीक मामला: CBSE ने आखिर क्‍यों झूठ बोला?

नई दिल्ली: देशभर में हो रही सीबीएसई की परीक्षा में सीबीएसई का बड़ा झूठ सामने आया है। सीबीएसई ने पेपर लीक से इनकार किया है लेकिन जब इंडिया टीवी ने वायरल हुए पेपर के सेट और परीक्षा दे रहे बच्चों के पेपर का जब मिलान किया तो सीबीएसई की झूठ का पर्दाफाश हो गया। इंडिया टीवी ने अपने पड़ताल में पाया कि वायरल सेट का पेपर और परीक्षा का पेपर दोनों एक ही है और हर सवाल उस वायरल हुए पेपर के सेट से मिल रहा था।

बता दें कि आज सीबीएसई के 12वीं की अकांउट की परीक्षा थी। जिस वक्त छात्र ये परीक्षा दे रहे थे उसी वक्त ये खबर आई कि अकाउंटर के पेपर का सेट-2 लीक हो चुका है और ये व्हाट्सएप के जरिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस खबर के सामने आने के बाद सीबीएसई ने एक अहम बैठक भी बुलाई और इसी बैठक के बाद सीबीएसई ने बड़ा झूठ बोला और पेपर लीक से इनकार कर दिया लेकिन इंडिया टीवी की पड़ताल में सीबीएई पर्दाफाश हो गया।

की बारहवी के अकाउंट का पेपर लीक हो गया है जिसके तुरंत बाद सीबीएसई ने टॉप पैनल की बैठक बुलाई है। पेपर लीक होने की पुष्टि दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने भी की है। बताया जा रहा है कि आज सुबह से ही व्‍हाट्सएप्‍प पर अकाउंट पेपर की कॉपी शेयर की जा रही थी। ऐसे में मनीष सिसोदिया ने पेपर का सैट मंगाकर उसे व्‍हाट्सएप्‍प के पेपर से क्रॉस चैक किया जिसमें वही सवाल थे जो पेपर के सैट में थे।

सिसोदिया ने कहा कि सैट-2 का पर्चा लीक हुआ है। वहीं सीबीएसई के सूत्रों के मुताबिक पेपर लीक हुआ है लेकिन कोई भी छात्र यह पेपर लीक नहीं कर सकता। इसमें जरूर किसी अंदरूनी व्‍य‍क्ति का हाथ है। बोर्ड पेपर पूरी सुरक्षा में रखे जाते हैं, और सिर्फ बड़े अधिकारियों और शिक्षकों को ही इसकी जानकारी होती है। हालांकि सीबीएसई इस पूरे मामले पर बैठक कर रही है।

Latest India News