A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 50 करोड़ रुपयों से लदी कैश वैन गंदे नाले में गिरी, लूटने पहुंचे गांव वाले

50 करोड़ रुपयों से लदी कैश वैन गंदे नाले में गिरी, लूटने पहुंचे गांव वाले

SBI की रायपुर मुख्य शाखा से 50 करोड़ रुपये नकद लेकर धरमजयगढ़ शाखा जा रही कैश वैन गुरुवार की रात 1.30 बजे गंदे नाले में जा गिरी...

<p>cash van</p>- India TV Hindi cash van

रायपुर/ बलौदाबाजार: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की रायपुर मुख्य शाखा से 50 करोड़ रुपये नकद लेकर धरमजयगढ़ शाखा जा रही कैश वैन गुरुवार की रात 1.30 बजे गंदे नाले में जा गिरी। वैन में सवार 4 जवान और 3 अन्य लोग घायल हो गए। यह जानकारी शुक्रवार को बलौदाबाजार के पुलिस अधीक्षक ने दी। वहीं, गांव वालों को जब पता चला कि गंदे नाले में पलटी वैन में भारी मात्रा में नकदी भरी हुई है, तो वहां पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी होने लगी। दुर्घटना में बाल-बाल बचे बैंक कर्मियों और पुलिसकर्मियों ने किसी तरह कैश को लूटने से बचाया।

पुलिस अधीक्षक आर.एन. दास ने बताया कि वैन एसबीआई की धरमजयगढ़ शाखा के लिए 50 करोड़ रुपये लेकर रायपुर से निकली थी। इसकी सुरक्षा में तैनात रायगढ़ पुलिस बल के जवान दो वाहनों में चल रहे थे। बलौदाबाजार थाना क्षेत्र के बिटकुली गांव के पास बहने वाले मलिन नाले में वैन गिर गई।

उन्होंने बताया कि नाले के पास सड़क बन रही है। रास्ता ऊबर-खाबर होने के कारण कैशवैन के आगे चल रही स्कार्पियो के चालक ने गाड़ी का संतुलन खो दिया। स्कार्पियो नाले में दाहिनी ओर जा गिरी। इतने में कैशवैन के चालक ने ब्रेक लगाया और उसका वाहन भी बाईं ओर जा गिरा। इसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई।

सूचना मिलते ही बलौदाबाजार थाने के पुलिस बल ने मोर्चा संभाला। पुलिस बल ने सबसे पहले 38 पेटियों में रखे पचास करोड़ रुपये को सुरक्षित निकाला। उसके बाद उसे दूसरे वाहन में रखा। घायलों को बलौदाबाजार जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। पूरा कैश अभी बलौदाबाजार थाने में रखा है। पुलिस अधीक्षक दास ने कहा कि बैंक के अधिकारी धरमजयगढ़ से निकल चुके हैं। इसके बाद उनको पूरी रकम वैधानिक कार्रवाई करने के बाद सौंप दी जाएगी।

बलौदाबाजार थाने के टीआई राम अवतार ध्रुव ने कहा कि पुल से थोड़ा आगे सड़क की मरम्मत चल रही थी। स्कार्पियो को बचाने के चक्कर में कैशवैन के चालक ने भी अचानक ब्रेक लगाया, लिहाजा दोनों वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

Latest India News