A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सरपंच की गला रेतकर हत्या की

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सरपंच की गला रेतकर हत्या की

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों का खौफनाक चेहरा एक बार फिर देखने को मिला है।

Chhattisgarh: Sarpanch killed by Maoists in Dantewada | PTI Representational- India TV Hindi Chhattisgarh: Sarpanch killed by Maoists in Dantewada | PTI Representational

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों का खौफनाक चेहरा एक बार फिर देखने को मिला है। यहां नक्सिलियों ने एक सरपंच की गला रेतकर हत्या कर दी है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत छोटे गुडरा गांव के सरपंच लखमा राम मंडावी की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि नक्सलियों ने सरपंच से पैसों की मांग की थी, और पैसे देने से इनकार करने पर हत्या कर दी।

20 हथियारबंद नक्सलियों ने बोला था सरपंच के घर पर धावा
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग 20 हथियारबंद नक्सली मंडावी के घर पहुंचे और उन्होंने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लखमा राम मंडावी छोटे गुड़रा से मनोनीत सरपंच थे। इससे पहले उनकी पत्नी भी छोटे गुड़रा गांव की सरपंच रह चुकी हैं। उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने मंडावी की हत्या क्यों की है, इस संबंध में जानकारी नहीं मिली है। 

पैसे देने से इनकार किए जाने पर हत्या की आशंका
पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से कोई पर्चा भी बरामद नहीं किया है। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार माओवादियों ने मंडावी को मिलने के लिए बुलाया था और उन्होंने मंडावी से पैसों की मांग की थी। आशंका है कि सरपंच ने पैसे देने से इंकार किया जिसके कारण नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Latest India News