A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अगस्ता वेस्टलैंड केस: पूर्व एयरफोर्स चीफ एसपी त्यागी को 4 दिनों की CBI रिमांड

अगस्ता वेस्टलैंड केस: पूर्व एयरफोर्स चीफ एसपी त्यागी को 4 दिनों की CBI रिमांड

राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने 3,767 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में वायु सेना के पूर्व प्रमुख एस.पी.त्यागी तथा अन्य को 14 दिसंबर तक की अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में भेज दिया।

SP Tyagi- India TV Hindi Image Source : PTI SP Tyagi

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने 3,767 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में वायु सेना के पूर्व प्रमुख एस.पी.त्यागी तथा अन्य को 14 दिसंबर तक की अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में भेज दिया। महानगर दंडाधिकारी सुजीत सौरभ ने सीबीआई को त्यागी, उनके रिश्तेदार संजीव त्यागी उर्फ जूली त्यागी तथा दिल्ली के एक वकील गौतम खेतान से 14 दिसंबर तक पूछताछ की मंजूरी दे दी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

त्यागी की गिरफ्तारी देश में किसी भी सशस्त्र सेना के पहले प्रमुख की गिरफ्तारी है। पूर्व वायुसेना प्रमुख तथा अन्य पर ब्रिटेन के अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी से वीवीआईपी हेलीकॉप्टर एडब्ल्यू-101 की खरीद में कथित तौर पर अनियमितता बरतने का आरोप है। 

वायुसेना प्रमुख अरूप राहा ने कहा कि भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एस पी त्यागी की गिरफ्तारी दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे हमारी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

इन्हें भी पढ़ें:-

Latest India News