A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस के संक्रमण से गई CISF अधिकारी की जान, अब तक कुल 5 मौतें

कोरोना वायरस के संक्रमण से गई CISF अधिकारी की जान, अब तक कुल 5 मौतें

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) के कर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली यह 13वीं मौत है।

CISF Coronavirus, CISF Coronavirus Death, CISF Coronavirus Cases, CISF Coronavirus Death Toll- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक अधिकारी की सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई।

नई दिल्ली: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक अधिकारी की सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। इस बारे में मंगलवार को जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही CISF में इस बीमारी से मरने वाले कर्मियों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) के कर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली यह 13वीं मौत है। बता दें कि बड़ी संख्या में कोरोना फाइटर्स इस घातक महामारी की चपेट में आए हैं।

खरगोन में तैनात थे अधिकारी
इस बारे में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतक हेड कॉन्स्टेबल चौधरी नरसिंह भाई मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बरवाहा में स्थित बल की पहली रिजर्व बटालियन में तैनात थे। अधिकारी ने कहा, ‘हेड कॉन्स्टेबल की कोरोना वायरस से सोमवार को मौत हो गई। उन्हें रक्त संबंधी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी एक बड़ी सर्जरी हुई थी।’ CISF में इस घातक महामारी से होने वाली यह पांचवीं मौत है।

CAPF के 1670 कर्मी संक्रमित
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण  से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में 4, सीमा सुरक्षा बल में 2 और सशस्त्र सीमा बल एवं भारत तिब्बत सीमा पुलिस में एक-एक कर्मी की मौत हो चुकी है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 6 जून तक CAPF के 5 बलों, राष्ट्रीय सुरक्षा गारद और राष्ट्रीय आपदा मोचन बलों के कुल मिलाकर 1,670 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में से 6 जून तक 1,157 मरीज ठीक हो चुके हैं और 510 से अधिक कर्मी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

Latest India News