A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उप प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों पर रेप का आरोप, चौथी कक्षा की छात्रा ने सुनाई आपबीती

उप प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों पर रेप का आरोप, चौथी कक्षा की छात्रा ने सुनाई आपबीती

झारखंड के धनबाद जिले से चौथी कक्षा की एक छात्रा के साथ उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। छात्रा के साथ स्कूल के चिकित्सा कक्ष में कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था।

dhanbad rape case- India TV Hindi dhanbad rape case

धनबाद: झारखंड के धनबाद जिले से चौथी कक्षा की एक छात्रा के साथ उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। छात्रा के साथ स्कूल के चिकित्सा कक्ष में कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया था। यह जानकारी पुलिस द्वारा सोमवार को दी गई। पुलिस ने बताया कि तोपचांची स्थित स्कूल के दो शिक्षकों के खिलाफ कटरास थाने में FIR दर्ज की गई है। पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया था कि एक महीने पहले संस्थान के चिकित्सा कक्ष में उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

रविवार को धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) किशोर कौशल ने बताया कि नौ वर्षीय पीड़ित छात्रा की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज की गई है। SSP ने कहा कि पुलिस ने एक स्थानीय अदालत में धारा 164 के तहत छात्रा का बयान दर्ज किया। उन्होंने कहा कि, “पुलिस हर नजरिये से मामले की जांच कर रही है और चिकित्सकीय परीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई भी की जाएगी।” पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एच के सिंह ने कहा कि रविवार को पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण PMCH में किया गया।

मामले में आरोपियों का साथ देने के लिए स्कूल के चिकित्सा कक्ष की नर्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। FIR के अनुसार, पीड़ित छात्रा एक महीने पहले कक्षा में बेहोश हो गई थी। पुलिस ने बताया कि एक शिक्षक ने उसे चिकित्सा कक्ष में भेज दिया, जहां नर्स ने उसे दवा दी जिससे वो बेसुध हो गई। जिसके बाद उसके साथ उप-प्रधानाचार्य और क्लास टीचर ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया।

रिपोर्ट में बताया गया कि रेप के कुछ समय बाद बच्ची के घरवालें तबीयत ठीक न होने पर बच्ची को अस्पताल ले गए। बच्ची से पूछे जाने पर उसने शुक्रवार को अपने माता-पिता को पूरा मामला बताते हुए अपनी आपबीती सुनाई। इस मामले में पुलिस ने छात्रों, शिक्षकों और स्कूल प्राचार्या से पूछताछ की तो प्राचार्या तनुश्री बनर्जी ने कहा कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने मामले में पुलिस जांच में सहयोग की बात कही है।

Latest India News